आयरन मैन का सबसे बड़ा कवच: फ़ॉल ऑफ़ एक्स इसकी वास्तविक क्षमता का खुलासा करता है

Spread MCU News

टोनी स्टार्क अब अपने सबसे शक्तिशाली कवच की क्षमताओं की पूरी श्रृंखला का प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। अजेय आयरन मैन का मुख्य पात्र ऑस्ट्रेलियन आउटबैक में पाया जाता है, जहां ऑर्किस भविष्यवाणी करता है कि उत्परिवर्ती जाति अपने उत्पीड़कों, मनुष्यों और कृत्रिम बुद्धि के खिलाफ अंतिम स्टैंड बनाएगी। बल्कि, वहाँ सिर्फ आयरन मैन है, जो अपने अद्भुत, फिर भी रहस्यमयी मार्क 72 कवच को धारण करता है, जो वास्तव में बहुत बड़े और अधिक शक्तिशाली सेंटिनल बस्टर के लिए उड़ान सूट है।

टोनी स्टार्क, जो एक उत्परिवर्ती नहीं है, को अपने साथी उत्परिवर्ती की तरह, उत्परिवर्ती जाति के भविष्य की लड़ाई में ऑर्किस के नेतृत्व से बहुत उत्पीड़न और दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा है। फ़ेई लॉन्ग, कृत्रिम संवर्द्धन वाला कॉर्पोरेट तानाशाह जिसने स्टार्क अनलिमिटेड और उसकी सभी प्रौद्योगिकी और संसाधनों पर कब्ज़ा कर लिया, टोनी की समस्याओं का मुख्य कारण रहा है। तब से, फ़ेई लॉन्ग ने आयरन मैन की सबसे उन्नत तकनीकों को ऑर्किस की नई स्टार्क सेंटिनल श्रृंखला में एकीकृत किया है। इसके कारण, टोनी और फ़ेई लॉन्ग कई लड़ाइयों में शामिल हुए, जिनमें से किसी का भी एवेंजर के लिए अच्छा अंत नहीं हुआ। परिस्थितियों के कारण टोनी को भी अपनी आदत से अधिक विध्वंसक रणनीतियों को अपनाने के लिए मजबूर किया गया है, उनमें से प्रमुख है एम्मा फ्रॉस्ट को बनाए रखने का एक तरीका तैयार करना – उसकी सहायक से प्रेम रुचि बनी – सुश्री हेज़ल के रूप में स्पष्ट दृष्टि से छिपी हुई।

भले ही टोनी और एम्मा ने गुप्त रूप से सहयोग किया है, लेकिन उन्होंने अपने आम विरोधियों की वास्तविक प्रेरणाओं के बारे में कुछ चौंकाने वाली बातें सीखी हैं। इनमें यह तथ्य भी शामिल है कि फी लॉन्ग का पालन-पोषण उत्परिवर्ती माता-पिता द्वारा किया गया था, जिनसे वह अंततः नफरत करने लगा और अपनी खुद की कोई उत्परिवर्ती प्रतिभा न होने के कारण नफरत करने लगा। इसने अंततः उन्हें ऑर्किस में शामिल होने और उत्परिवर्ती जाति के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए प्रेरित किया, लेकिन स्टार्क अनलिमिटेड का उनका अधिग्रहण दूसरों के मजदूरों का शोषण करके प्रसिद्ध होने की एक अधिक सामान्य महत्वाकांक्षा से उत्पन्न हुआ लगता है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply