आलोचकों की पसंद के पुरस्कारों में स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के लिए एक महत्वपूर्ण जीत

Spread MCU News

स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स ने क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स में एक महत्वपूर्ण पुरस्कार जीता। रविवार रात पुरस्कार प्रस्तुति में सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर का पुरस्कार स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स को दिया गया। खिताब जीतने के लिए, किसी को हयाओ मियाज़ाकी की समीक्षकों द्वारा मानी जाने वाली फिल्म द बॉय एंड द हेरॉन के साथ-साथ टीनएज म्यूटेंट निंजा टर्टल: म्यूटेंट मेहेम, एलिमेंटल, निमोना और विश को हराना था। फिल्म को सर्वश्रेष्ठ दृश्य प्रभाव और सर्वश्रेष्ठ स्कोर के लिए नामांकित किया गया था, लेकिन दोनों श्रेणियों में ओपेनहाइमर से हार गई।

द बॉय एंड द हेरॉन ने सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर फिल्म के लिए गोल्डन ग्लोब जीता, जो स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के लिए तीन नामांकनों में से एक था, जिनकी घोषणा एक सप्ताह पहले की गई थी। इसके अलावा, एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स सैटर्न अवार्ड्स और सैटेलाइट अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड पिक्चर के लिए नामांकित है, और यह पीपुल्स च्वाइस अवार्ड के लिए एक फ्रंट-रनर है, जो फरवरी में दिया जाएगा। हालाँकि आधिकारिक ऑस्कर नामांकन अभी तक जारी नहीं हुए हैं, एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स को संभवतः वहाँ भी नामांकित किया जाएगा। जोआकिम डॉस सैंटोस, केम्प पॉवर्स और जस्टिन के. थॉम्पसन ने एनिमेटेड फिल्म का निर्देशन किया, और फिल लॉर्ड, क्रिस्टोफर मिलर और डेव कैलाहम ने पटकथा लिखी। क्रिस्टीना स्टाइनबर्ग, एमी पास्कल और एवी अराद के साथ, लॉर्ड और मिलर ने निर्माण किया। हैली स्टेनफेल्ड, ब्रायन टायरी हेनरी, लॉरेन वेलेज़, जेक जॉनसन, जेसन श्वार्टज़मैन, इस्सा राय, करण सोनी, डैनियल कालूया, महेरशला अली और ऑस्कर इसाक के अलावा, माइल्स मोरालेस की आवाज का नेतृत्व शमीक मूर ने किया है।

दुनिया भर में लगभग $690 मिलियन की कमाई के साथ, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी सफलता थी। जब इसे रिलीज़ किया गया तो इसे समीक्षकों और दर्शकों से भी काफी सराहना मिली। रॉटेन टोमाटोज़ पर, इसका 94% दर्शक स्कोर और 95% स्वीकृति रेटिंग है। पहली फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर $384 मिलियन की कमाई और संबंधित रॉटेन टोमाटोज़ दर्शकों और समीक्षक स्कोर 97% और 94% के बाद, इसने इच्छित त्रयी की सफलता को आगे बढ़ाया। स्पाइडर-मैन: बियॉन्ड द स्पाइडर-वर्स, स्पाइडर-वर्स सीरीज़ का तीसरा और अंतिम एपिसोड, जल्द ही रिलीज़ होने वाला है। फिल्म को शुरू में 2024 में रिलीज करने के लिए निर्धारित किया गया था, हालांकि सोनी ने 2023 की गर्मियों में इसे वितरण से वापस ले लिया। हालांकि नई रिलीज की तारीख अभी तक घोषित नहीं की गई है, परियोजना वर्तमान में प्रगति पर है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply