एक्स-मेन ’97 एपिसोड 6 का शुरुआती दृश्य: नाइटक्रॉलर टीम में शामिल हुआ

Spread MCU News

एक्स-मेन ’97, “लाइफडेथ – पार्ट 2” की शुरुआत में, नाइटक्रॉलर एक्स-मेन का सदस्य बन जाता है। नाइटक्रॉलर पिछले सप्ताह के एपिसोड, “रिमेंबर इट” में पहले ही फिर से प्रकट हो चुका था। मार्वल एनिमेशन लोगो – जो लगभग दिल की धड़कन जैसा लगता है – यूट्यूब वीडियो की शुरुआत में एक उदास शोर के साथ आता है। वास्तविक प्रवेश तब शुरू होता है, जिसमें साइक्लोप्स, जीन ग्रे, वूल्वरिन, मॉर्फ, दुष्ट, जानवर और जुबली की उपस्थिति होती है। नाइटक्रॉलर चरित्र परिचय के अंत में प्रकट होता है, शुरुआत में वह अपने द्वारा पकड़ी गई तलवारों में से एक के ब्लेड पर प्रतिबिंब के रूप में दिखाई देता है, फिर अपने लोगो पर टेलीपोर्ट करता है और उन्हीं तलवारों से स्क्रीन पर वार करने के लिए कूदता है। जब बाद में जेवियर घर पर एक्स-मेन रेस दौड़ता है, तो वह फिर से प्रकट होता है।

एक्स-मेन ’97 के शुरुआती अनुक्रम पर समाचार लेख कुछ समय से मौजूद हैं; इससे पहले, यह बताया गया था कि अनुक्रम ने एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज़ के उद्घाटन से एक त्रुटि को ठीक किया था। एक्स-मेन ’97 ने थंडरबर्ड के स्थान पर लेडी डेथस्ट्राइक और एम्मा फ्रॉस्ट और एक गुलाबी सिर वाली आकृति को, जो दुश्मनों के पक्ष में थी, लाकर इस त्रुटि को सुधारा। थीम ट्यून के बारे में, श्रृंखला सलाहकार एरिक लेवाल्ड ने 2022 में कहा था कि “एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज के लिए थीम गीत जरूरी नहीं था जब वे नए शो का निर्माण कर रहे थे।” अधिकार सर्वत्र बिखरे हुए थे। मेरा मानना है कि यह उनके लिए एक बातचीत थी, क्योंकि वे संगीत अधिकारों के साथ द्वितीयक पक्ष थे। यह कहने की आवश्यकता नहीं है कि नया शो प्रस्तुत करने के लिए आपको उस धुन की आवश्यकता है। हालाँकि, मुझे विश्वास है कि कीमत अधिक थी क्योंकि इसे बेचने वाला व्यक्ति भी यही बात जानता था।

नाइटक्रॉलर की वापसी के संबंध में, पूर्व श्रोता ब्यू डेमायो ने चर्चा की कि एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज़ के कथानक को एक्स-मेन ’97 में कैसे ले जाया जाएगा। डेमायो ने कहा, “प्रत्येक डिज़ाइन विकल्प वास्तव में हम जो कहानी बना रहे हैं उसका एक सुराग है।” “कोई मनमानी नहीं है। एक्स-मेन को उस दौर में वापस ले जाना जब वे इस बारे में विचार-विमर्श कर रहे थे कि वे इसके किन पहलुओं को बरकरार रखना चाहते हैं, दूसरी प्रेरणा थी। क्या उस समय जीवन वास्तव में आसान था, या हम बस अधिक निर्दोष थे? डेमायो ने आगे कहा कि जब वह पहली बार एक्स-मेन ’97 में पहुंचे तो उन्होंने इस बात पर विचार किया कि “90 के दशक की दुनिया कैसी थी, यहां तक कि सामाजिक स्वीकृति के मुद्दे और अलग होने का क्या मतलब है”। उन्होंने अपने निष्कर्ष में कहा, “एक्स-मेन ने मानवता को भविष्य को अपनाने और भविष्य में एक साथ चलने के लिए कहने में वर्षों बिताए।” क्या होता है जब उनका सामना अप्रत्याशित भविष्य से होता है? जब आप मानते हैं कि भविष्य आपसे दूर जा रहा है, तो दूसरी तरफ होने पर कैसा महसूस होता है?

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply