जाहिर तौर पर मार्वल द्वारा कांग अभिनेता जोनाथन मेजर्स को निकाल दिए जाने के बाद भी एवेंजर्स: द कांग राजवंश के साथ आगे बढ़ना

Spread MCU News

मार्वल ने कांग अभिनेता जोनाथन मेजर्स को मारपीट और उत्पीड़न का दोषी पाए जाने के कुछ ही घंटों बाद निकाल दिया, लेकिन कंपनी अभी भी एवेंजर्स: द कांग डायनेस्टी के साथ आगे बढ़ने का इरादा रखती है। मेजर्स ने लोकी सीज़न 1 में कांग के ही हू रिमेंस संस्करण की भूमिका निभाई है, जो मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में उनकी आधिकारिक प्रविष्टि का प्रतीक है। बाद में, अभिनेता ने एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटुमेनिया में कांग के एक नए संस्करण, कांग द कॉन्करर को चित्रित किया। बाद में, वह लोकी सीज़न 2 में ही हू रिमेन्स के हिस्से में लौट आए, जब उन्होंने विक्टर टाइमली, एक अन्य कांग व्यक्ति की भूमिका निभाई। फिर भी, मारपीट और उत्पीड़न के दो दुष्कर्म के आरोपों में दोषी पाए जाने के बाद मेजर्स को एमसीयू से हटा दिया गया है; फिर भी, मार्वल कांग का उपयोग जारी रखने का निर्णय ले सकता है। स्टूडियो द्वारा मेजर्स के साथ संबंध तोड़ने के बाद, सूत्रों का कहना है कि मार्वल “एवेंजर्स: द कांग डायनेस्टी” के साथ आगे बढ़ने का इरादा रखता है। 29 नवंबर को मेजर्स का ट्रायल शुरू होने से पहले, पांचवीं एवेंजर्स फिल्म में पर्दे के पीछे बदलाव किए गए थे। मार्वल स्टूडियोज ने नवंबर के मध्य में द कांग डायनेस्टी के निर्देशक डेस्टिन डैनियल क्रेटन को निकाल दिया, लेकिन उन्होंने वंडर मैन टेलीविजन श्रृंखला सहित अन्य परियोजनाओं पर काम करना जारी रखा। मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस में डॉक्टर स्ट्रेंज के पटकथा लेखक और लोकी के निर्माता माइकल वाल्ड्रॉन को एवेंजर्स 5 को फिर से लिखने के लिए मार्वल द्वारा नियुक्त किया गया था।

एवेंजर्स: द कांग डायनेस्टी में पर्दे के पीछे मार्वल द्वारा किए गए बदलावों को देखते हुए, कंपनी द्वारा संभवतः कुछ समय के लिए एक महत्वपूर्ण रचनात्मक बदलाव की योजना बनाई गई है, जिसमें फिल्म के निर्देशक को बर्खास्त करना और एक नई पटकथा को काम पर रखना शामिल है। यह संभावना है कि मार्वल स्टूडियोज कांग को दोबारा बनाने का इरादा रखता है, और मल्टीवर्स के विकास की देखरेख करने वाले वाल्ड्रॉन एमसीयू के भीतर से स्पष्टीकरण देने के लिए आदर्श उम्मीदवार होंगे। जैसा कि लोकी सीज़न 1 द्वारा प्रदर्शित किया गया है, मल्टीवर्स में विविधताओं की अलग-अलग उपस्थिति हो सकती है, मार्वल आसानी से मेजर्स को कांग के रूप में पुनः प्रस्तुत कर सकता है और अपनी मूल योजना को पूरा कर सकता है। मार्वल द्वारा मेजर्स से नाता तोड़ने के अलावा, एवेंजर्स: द कांग डायनेस्टी को एक और समस्या का सामना करना पड़ रहा है, और वह है एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटुमैनिया की विफलता। आलोचकों ने MCU चरण 5 लॉन्चपैड को औसत दर्जे की समीक्षा दी, जिसके कारण बॉक्स ऑफिस पर निराशाजनक प्रदर्शन हुआ। मार्वल स्टूडियोज़ से इस शरद ऋतु में सामने आई रिपोर्टों के अनुसार, कांग को बाहर करने के लिए मल्टीवर्स सागा की कहानी को फिर से लिखा जा सकता है। खलनायक के लिए थानोस की तुलना में खतरनाक स्तर तक पहुंचने का ज्यादा मौका नहीं था, जिसके लिए एवेंजर्स के गठन की आवश्यकता होती क्योंकि जिस फिल्म से उनकी बड़े पर्दे पर शुरुआत होनी थी वह विफल हो गई। यदि मार्वल कांग परिवार से पूरी तरह से अलग होने का फैसला करता है, तो कांग राजवंश को अपने प्राथमिक प्रतिपक्षी को फिर से बनाने के अलावा और अधिक बदलावों से गुजरना पड़ सकता है।

एवेंजर्स का क्या होता है: कांग राजवंश अभी भी अज्ञात है। हालाँकि फिल्म के मई 2025 तक रिलीज़ होने की उम्मीद नहीं है, मार्वल को 2024 की शुरुआत में उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है, इस प्रकार कंपनी को अपनी मूल योजनाओं में जल्द से जल्द बदलाव करने की आवश्यकता होगी। मार्वल निश्चित रूप से एवेंजर्स: द कांग डायनेस्टी को स्थगित कर सकता है, लेकिन एवेंजर्स फिल्मों के बीच छह साल के अंतराल को देखते हुए एमसीयू को अपनी सबसे सफल संपत्ति की लंबे समय तक उपेक्षा करने का खतरा है – 2012 में पहली फिल्म की शुरुआत के बाद से सबसे लंबा अंतराल। मार्वल हो सकता है फिलहाल एवेंजर्स: द कांग डायनेस्टी के साथ आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने फिल्म के लिए क्या योजना बनाई है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply