डेविड फिन्चर स्पाइडर-मैन की मूर्खतापूर्ण मूल कहानी की पैरोडी करते हैं

Spread MCU News

डेविड फिन्चर ने स्पाइडर-मैन की उत्पत्ति की कहानी का मजाक उड़ाते हुए सुपरहीरो फिल्म के लिए अपने विचारों पर चर्चा की। फिन्चर ने एक साक्षात्कार में चर्चा की कि कैसे उन्होंने 1999 स्पाइडर-मैन फिल्म के लिए अपना विचार प्रस्तुत किया। फिंचर की अवधारणा, कॉमिक बुक के पारंपरिक “रेडियोधर्मी मकड़ी द्वारा काटे गए” कथानक से हटकर, एक परिपक्व पीटर पार्कर पर केंद्रित है। द किलर के निर्देशक याद करते हुए हंसते हैं, “वे इस विचार के प्रति बहुत उत्सुक नहीं थे।” यह स्पष्ट था कि वे कहाँ खड़े थे: “मूल कहानी के साथ छेड़छाड़ क्यों?” “क्योंकि यह काफी सरल है?” फिन्चर ने जवाब दिया. फिन्चर ने एक अलग राय कायम रखी, भले ही कई लोगों को मूल उत्पत्ति कथा में बहुत महत्व मिला। उस पर सरसरी नज़र डालने के बाद उसने कहा, “एक लाल और नीली मकड़ी? यह जीवन में मौजूद कई रचनात्मक विकल्पों में से एक नहीं है।

अंत में, सैम राइमी को इस उपक्रम के लिए चुना गया। फिन्चर के अलावा, टिम बर्टन, टोनी स्कॉट, क्रिस कोलंबस, बैरी सोनेनफेल्ड, रोलैंड एमेरिच और माइकल बे उन संभावित फिल्म निर्माताओं में से थे, जिन पर सोनी पिक्चर्स ने विचार किया था। फिन्चर ने 2009 में बीएफआई साउथबैंक की स्पाइडर-मैन फिल्म की स्क्रीनिंग के बारे में एक समान दृष्टिकोण साझा किया था। जब उन्होंने कहा था कि तस्वीर को फिल्माने के लिए उन्हें रात में जागना पड़ता क्योंकि वह “रेडियोधर्मी मकड़ी द्वारा काटे गए किसी व्यक्ति को शूट नहीं कर सकते थे,” एकत्रित भीड़ हँस पड़ी। स्पाइडर-मैन 2002 की फ़िल्म थी जिसमें टोबी मैगुइरे ने मुख्य भूमिका निभाई थी। विलेम डेफो, कर्स्टन डंस्ट, क्लिफ रॉबर्टसन, जेम्स फ्रेंको और रोज़मेरी हैरिस प्रमुख कलाकारों में से थे। अपने $139 मिलियन के बजट का पालन करते हुए, बॉक्स ऑफिस की इस घटना ने जबरदस्त सफलता हासिल की, और आश्चर्यजनक रूप से $825 मिलियन की कमाई की। इसे आलोचकों द्वारा खूब सराहा गया, जिन्होंने इसे अधिकतर उत्कृष्ट समीक्षाएँ दीं।

स्पाइडर-मैन 2 और स्पाइडर-मैन 3 सुपरहीरो की सफलता से संभव हुए। मैगुइरे द्वारा निभाए गए प्रसिद्ध वेब-स्लिंगर के कारनामों और कठिनाइयों की इन बाद की चलचित्रों में आगे जांच की गई। विशेष रूप से, सबसे हालिया मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) फिल्म स्पाइडर-मैन: नो वे होम में, टोबी मैगुइरे और विलेम डैफो दोनों मूल रैमी त्रयी से अपनी भूमिकाओं में लौट आए। इस कदम ने, जिसने राइमी त्रयी को एमसीयू से जोड़ा और प्रशंसकों को उत्साहित किया, कई स्पाइडर-मेन टॉम हॉलैंड के सुपरहीरो में शामिल हुए और ब्रह्मांड के विचार की खोज की। सुपरहीरो फ़िंचर की रुचि की सामान्य शैली नहीं हैं। कैनाल प्लस के साथ एक साक्षात्कार में, प्रसिद्ध निर्देशक ने एक सुपरहीरो फिल्म निर्देशित करने के विचार को खारिज करते हुए कहा कि उस शैली में कलात्मक प्रयोग के लिए ज्यादा अवसर नहीं बचे हैं। ग्रैमी पुरस्कार जीतने वाले निर्देशक के काम पर नव-नोयर प्रभाव सर्वविदित है। माइकल फेसबेंडर ने हाल ही में आगामी नेटफ्लिक्स फिल्म द किलर में उनके निर्देशन में अभिनय किया।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply