डॉक्टर स्ट्रेंज 2 कॉन्सेप्ट आर्ट में वैकल्पिक क्ली एन्सेम्बल देखे जाते हैं।

Spread MCU News

मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस में डॉक्टर स्ट्रेंज की अवधारणा कला में क्लीया के लिए वैकल्पिक पोशाकें देखी जाती हैं, जिनमें से कुछ दूसरों की तुलना में अधिक डरावनी हैं। द आर्ट ऑफ़ डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस में क्लीया के लिए प्रशंसकों को कई पोशाकें दी गई हैं, जिनमें एक राजसी, डिज़्नी-एस्क गाउन और कई पोशाकें शामिल हैं जो उसे आरडब्ल्यूबीवाई के सलेम की तरह लगती हैं। एक पृष्ठ पर, विज़ुअल डेवलपमेंट कलाकार जना शिमर ने लिखा, “हमने क्लीया के कई संस्करण बनाए।”

“मुझे ऐसा लगता है कि छह महीने तक मैंने जो कुछ भी किया वह सिर्फ क्लीया था! मैंने उनके बहुत सारे कॉमिक बुक लुक को इन डिज़ाइनों में शामिल करने का प्रयास किया – जो उन मंडलियों से काफी प्रभावित है – क्योंकि मैं इससे बहुत प्रेरित था। इसके अतिरिक्त, मैंने उसे कुछ जैविक सुविधाएँ देने पर विचार किया, जैसे उसकी बनियान पर क्रिस्टल अलंकरण। यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि एक चित्र में क्लिया को सफेद बालों वाली एक काली महिला के रूप में दर्शाया गया है, जो मार्वल कॉमिक्स के स्टॉर्म के समान है, जबकि दूसरा डिज़ाइन स्कार्लेट विच जैसा दिखता है। जनता ने हाल ही में मिस्टर फैंटास्टिक और स्कार्लेट विच सहित कई मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस पात्रों के वैकल्पिक संस्करण देखे हैं। क्लीया इन पात्रों में से अकेली नहीं है जिसके साथ ऐसा हुआ है। विशेष रूप से वांडा मैक्सिमॉफ़ ने उसे एक मांस का मुकुट प्रदान किया।

अवधारणा कला के इन कार्यों के अलावा, मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस के लेखक माइकल वाल्ड्रॉन ने दावा किया कि स्कार्लेट विच का शुरू में अंत तक नायक बनने का इरादा था, 2022 में कहा, “हम जानते थे कि हम चाहते थे कि वांडा तस्वीर में हो। मेरा मानना है कि मूल पाठ में निहित है कि वांडा अंततः दुष्ट बन जाएगी। यह मेरे द्वारा किया गया एक महत्वपूर्ण समायोजन था। खलनायक के रूप में उनकी भूमिका कुछ ऐसी थी जिस पर मैं शुरू से ही विचार करता रहा। ‘ठीक है, यह एवेंजर्स फिल्म या कुछ और में होगा,’ लगातार प्रतिक्रिया थी। मेरी राय में, हम किसी अन्य फिल्म को अब तक के सबसे बेहतरीन खलनायक की अनुमति क्यों दे रहे हैं? वाल्ड्रॉन ने एक चरमोत्कर्ष के बारे में भी बात की थी जिसमें मिस्टिक आर्ट्स के शीर्षक मास्टर और सिनिस्टर स्ट्रेंज, उनके समान जुड़वां दोनों शामिल थे। मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस के लिए ऑडियो कमेंट्री में वाल्ड्रॉन के अनुसार, स्ट्रेंज उस घुसपैठ की वास्तविकता में फंस जाता है, और फिर सिनिस्टर स्ट्रेंज घूमता है और तीसरी आंख खुल जाती है। डॉक्टर स्ट्रेंज की आगामी फिल्म प्रस्तुतियों के विषय पर आगे बढ़ते हुए, एक हालिया अफवाह में दावा किया गया है कि “टाइम रन आउट” कथानक को डॉक्टर स्ट्रेंज 3 के लिए अनुकूलित किया जाएगा। हालांकि, डिज्नी और मार्वल स्टूडियोज ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply