डॉक्टर स्ट्रेंज 3 के रहस्यों का अनावरणः एवेंजर्स का गुप्त युद्धों का रास्ता खोजना

Spread MCU News

सभी समय को मार्वल स्टूडियोज की अत्यन्त प्रतीक्षित तीसरी डॉक्टर स्ट्रेंज फ़िल्म के पहले हाथ की जानकारी है। डॉक्टर स्ट्रेंज: द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस के घटनाक्रमों पर आधारित, टाइम रन्स आउट को डॉक्टर स्ट्रेंज 3 में खोजा जाएगा, जहां MCU के लिए कुछ समायोजन किए जाएंगे। एक आक्रमण द्वारा उत्पन्न महामारी को समाप्त करने के लिए, क्लिया डॉक्टर स्ट्रेंज से सहायता के लिए पुकारती है। यह प्लॉट दो वास्तविकताओं के अंतिम संघर्ष के चारों ओर घूमता है, मल्टीवर्स को केवल दो वास्तविकताओं के साथ छोड़ देता है।

डॉक्टर स्ट्रेंज रहस्यमय ब्लैक प्रीस्ट्स के साथ जुड़ जाते हैं, जो क्लिया द्वारा चलाई जाती है, जिनके इस रहस्यमय संगठन से संबंध हैं। उनके भयानक मुख्यालय उन विश्वों के टुकड़े-टुकड़े के बीच में स्थित हैं, जो आक्रमणों के कारण नष्ट हो गए हैं। फ़िल्म यह भी संबोधित करती है कि डॉक्टर स्ट्रेंज ने मल्टीवर्स के लिए अनचाहे खतरे को, जिसकी पहले फ़िल्मों में संकेत दिया गया था, उत्पन्न किया।

सिनेमैटिक यात्रा मल्टीवर्स की आगामी पराक्रमण की बात करती है, जिसे राजा संघ के नाम से जाना जाता है, जिन्होंने आक्रमणों की शुरुआत की। फ़िल्म आगामी एवेंजर्स फ़िल्मों के लिए मार्ग प्रदर्शित करती है जैसे कि एवेंजर्स: सीक्रेट वॉर्स और एवेंजर्स: किंग डाइनस्टी, हालांकि किंग वेरिएंट की मौजूदगी अब तक अनिश्चित है।

अफवाहों के अनुसार, डॉक्टर स्ट्रेंज 3 के मुख्य प्रतिद्वंद्वी का रूप कैंग के एक वेरिएंट का हो सकता है, जो MCU के भविष्य में कैंग की शामिलीयत के साथ मेल खाता है। डायरेक्टर सैम रेमी की अफवाहें हैं कि वह फिल्म को निर्देशित करने के लिए वापस लौट सकते हैं, शायद सीक्रेट वॉर्स के साथ। बेनेडिक्ट कम्बरबैच के साक्षात्कार में बाद में मार्वल परियोजनाओं में भागीदारी की संकेत हो सकती है।

फिल्म का विमोचन संभावित रूप से 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में हो सकता है, जिससे एवेंजर्स: किंग डाइनस्टी से पहले। हालांकि, जारी उद्योगिक विघटनों के कारण उत्पादन अनुसूचियाँ अनिश्चित हैं। फिल्म के सीक्रेट वॉर्स के संबंध और मार्वल लाइनअप में इसकी जगह, जबकि प्रशंसक उत्सुकता से आगे की जानकारी की प्रतीक्षा करते हैं, यह रोचक विचारों की प्रेरणा देता है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author