पॉल बेट्टनी ने विज़न में दुखद मौत के दृश्य की चौंकाने वाली पृष्ठभूमि का खुलासा किया

Spread MCU News

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की कई दुखद घटनाओं में से एक एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर में विज़न की मृत्यु है। विज़न की भूमिका निभाने वाले पॉल बेट्टनी के अनुसार, दृश्य वास्तव में सुधारित था। 2015 की फिल्म एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन में, पॉल बेट्टनी ने एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि वह अल्ट्रॉन द्वारा बनाया गया एक सिंथेटिक ह्यूमनॉइड था और वह एलिजाबेथ ऑलसेन द्वारा निभाई गई स्कार्लेट विच के साथ रोमांटिक रूप से जुड़ा हुआ था। 2018 की फिल्म एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर में, बेट्टनी और ऑलसेन ने दृश्य में सुधार किया क्योंकि विज़न की मौत की मूल योजना काम नहीं आई। उनकी दुखद प्रेम कहानी उनकी मृत्यु के साथ समाप्त हुई। “नेताओं ‘अरे, सुनो, क्या आप इस दृश्य को सुधार सकते हैं?’ रुसो ब्रदर्स ने बेट्टनी और ऑलसेन से संपर्क किया। और मैं अपने आप से पूछता हूं, “क्या?” “उस रोबोट की तरह सुधार क्यों नहीं किया जाता जो मारा जाता है?” मेरे पास कोई संदर्भ नहीं है।” बेट्टनी ने एक हिस्सा दिया। “और लिजी इसके बारे में हंस रही थी, और हमारे बीच इतना शांत रिश्ता है कि… इसके अलावा, मुझे यकीन नहीं है कि यह कैसे हुआ होगा क्योंकि हम दोनों को एक-दूसरे पर बहुत भरोसा है, और हम ऐसा करने में कामयाब रहे समझौते पे आना।” अभिनेता ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि सच्चे मार्वल तरीके से कौन मरेगा, उन्होंने कहा, “यह प्रफुल्लित करने वाला था।” बेट्टनी ने कहा, ”एक दिन पहले या ऐसा कुछ होने तक हममें से किसी को भी पता नहीं था कि कौन गुजरेगा।” बेट्टनी ने कहा, “हर कोई ऐसा कह रहा था, ठीक है, मुझे लगता है कि मुझे बच्चों को निजी स्कूल से बाहर निकालना होगा क्योंकि उन्होंने हमें एक प्रकार की पूर्व-कल्पना दिखाई थी।”

उनके दुखद निधन के बाद, विज़न अत्यधिक सम्मानित डिज़्नी+ मिनीसीरीज़ वांडाविज़न में ओल्सेन के चरित्र में लौट आए। डिज़्नी+ पर एनिमेटेड श्रृंखला व्हाट इफ़… में विज़न के वैकल्पिक संस्करण भी शामिल हैं। हालाँकि मार्वल स्टूडियोज़ ने आधिकारिक तौर पर श्रृंखला की पुष्टि नहीं की है, लेकिन विज़न क्वेस्ट श्रृंखला के बारे में अफवाहें हैं जो चरित्र को वापस लाएगी। इसके अलावा, यह अज्ञात है कि ऑलसेन एमसीयू में फिर से शामिल होंगे या नहीं। स्कार्लेट विच की वापसी का कोई औपचारिक इरादा नहीं है, क्योंकि ऐसा लगता है कि मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस में डॉक्टर स्ट्रेंज के समापन पर उसकी मृत्यु हो गई थी। विज़न की भूमिका निभाने से पहले बेट्टनी ने टोनी स्टार्क के एआई, जार्विस को चित्रित किया। उन्होंने मज़ाक में कहा कि 2008 के आयरन मैन के निर्देशक जॉन फेवरू ने कॉल आने पर “कोई व्यक्तित्व नहीं” वाले किसी व्यक्ति से अनुरोध किया था। बाद में, वह जार्विस और माइंड स्टोन की सहायता से एक सिंथेटिक इकाई में बदल जाता है। विंबलडन फिल्म में मेरे एजेंट की भूमिका निभाने वाले जॉन फेवरू ने कहा, “देखिए, मैं आयरन मैन नामक इस चीज का निर्देशन कर रहा हूं और मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जिसका कोई व्यक्तित्व नहीं है, और मैंने तुरंत आपके बारे में सोचा।” आप इसे कैसे अस्वीकार करेंगे?” बेट्टनी ने पूछताछ की।

ऐसा करने में मुझे बहुत अच्छा समय लगा, और अंत में, मैं हर किसी की समस्या को ठीक करने और जो कुछ भी वे कैमरे पर समझाने में सक्षम नहीं थे, उसे केवल यह कहकर स्पष्ट करने में सक्षम था, “बुरे लोग आ रहे हैं, और वे सही हैं तुम्हारे पीछे!” या कुछ और… ऐसा लग रहा था कि हर कोई मुझ पर हंस रहा था, और उन्होंने ऐसी बातें कही, “ओह, उसे सेट पर रखना अच्छा होगा।” जो कुछ घटित हुआ उसके बारे में यही मेरा सिद्धांत है। मेरा मानना है कि उन्होंने यह मान लिया था कि मेरे साथ घूमना आनंददायक होगा।” पॉल बेट्टनी ने कई परियोजनाओं की योजना बनाई है, हालांकि यह अभी भी अज्ञात है कि वह एमसीयू में क्या भूमिका निभाएंगे। वह केली रीली, रॉब राइट और टॉम हैंक्स अभिनीत रॉबर्ट ज़ेमेकिस के नाटक हियर में मुख्य भूमिका निभाएंगे। इसके अतिरिक्त, वह क्वामे क्वेई-आर्माह के द कोलैबोरेशन में पॉप आर्ट के महान एंडी वारहोल के रूप में दिखाई देंगे।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply