बॉब इगर के अनुसार, मार्वल के कई डिज़्नी+ शो ने दर्शकों का ध्यान कम कर दिया है

Spread MCU News

डिज़्नी के सीईओ बॉब इगर का मानना है कि डिज़्नी+ पर मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स एपिसोड का नियमित आउटपुट दर्शकों को थका रहा है, उनका तर्क है कि इससे उपभोक्ताओं का ध्यान “कम हो गया” है। सन वैली कॉन्फ्रेंस में सीएनबीसी से बात करते हुए, इगर ने अपनी स्ट्रीमिंग सेवा के लिए डिज्नी की बढ़ती उत्पादन को संबोधित किया, यह स्वीकार करते हुए कि एपिसोड की बढ़ती मात्रा ने प्रशंसकों की अपेक्षाओं में हस्तक्षेप किया है। जबकि डिज्नी ने अपनी स्ट्रीमिंग सेवाओं को बेहतर ढंग से फिट करने के लिए अपनी सामग्री का विस्तार किया, इगर ने कहा कि स्टूडियो “हमारे लोगों पर – उनके समय और फोकस के संदर्भ में – जहां वे थे उससे कहीं अधिक कर लगाने का अंत हुआ।” ऐसा कहने के बाद, इगर ने मार्वल को एक पाठ्यपुस्तक उदाहरण के रूप में इस्तेमाल किया। इगर ने टिप्पणी की, “मार्वल इसका एक बड़ा उदाहरण है।” फोकस और ध्यान. मेरा मानना है कि यह किसी भी अन्य चीज़ से कहीं अधिक बड़ा कारण है।”

मार्वल के डिज़्नी+ कार्यक्रमों के बारे में इगर के हालिया बयान उनके स्टूडियो की स्ट्रीमिंग सेवा के लिए समग्र सामग्री उत्पादन के बारे में उनके द्वारा पहले कही गई बातों के अनुरूप हैं। इगर ने मार्च में घोषणा की थी कि उनका इरादा दर्शकों के लिए इसकी समग्र गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए डिज्नी+ द्वारा निर्मित सामग्री की मात्रा को कम करने का है, साथ ही फिजूलखर्ची में भी कटौती करने का है। इसके अलावा, उन्होंने कहा है कि डिज़नी+ अपनी शुरुआत के बाद ग्राहक विकास पर अत्यधिक केंद्रित हो गया, जिसके परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण वित्तीय नुकसान हुआ, जिससे इगर के पूर्ववर्ती बॉब चैपेक को वित्तीय कठिनाइयों को छिपाने के लिए बजट बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा। चैपेक पर अब संदिग्ध “लागत-परिवर्तन” व्यवहार के लिए मुकदमा दायर किया गया है।

बॉक्स ऑफिस पर सफलता और डिज़्नी+ प्रोग्रामिंग की प्रतिक्रिया के मामले में डिज़्नी के लिए यह वर्ष मिश्रित रहा है। बॉक्स ऑफिस पर एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटुमेनिया की विफलता 2023 में स्टूडियो की सबसे बड़ी निराशाओं में से एक रही है। क्वांटुमेनिया, एमसीयू के चरण पांच के ओपनर, 200 मिलियन डॉलर के बजट पर अंतरराष्ट्रीय टिकट बिक्री में $ 500 मिलियन को पार करने में विफल रहे, बन गए। पैसा खोने वाली पहली गैर-महामारी मार्वल फिल्म। इस बीच, फ़ेज़ फ़ाइव के पहले एपिसोड, सीक्रेट इन्वेज़न को अच्छी लेकिन असाधारण समीक्षा मिली है, जिसमें सैमुअल एल. जैक्सन की अगुवाई वाली मिनीसीरीज़ को रॉटेन टोमाटोज़ पर 61% औसत क्रिटिकल रेटिंग मिली है, जो एक व्यापक अंतर से डिज़नी + एमसीयू शो के लिए सबसे कम है। डिज़्नी की स्ट्रीमिंग सेवा पर श्रृंखला का दर्शक स्कोर 74% है, जो एमसीयू शो में दूसरा सबसे कम है।

डिज़्नी+ पर मार्वल का उत्पादन हाल के वर्षों में बढ़ा है, विशेषकर चरण चार के दौरान। चरण चार के दौरान, पिछले साल जनवरी 2021 और अक्टूबर के बीच आठ एमसीयू कार्यक्रम लॉन्च किए गए, जिनमें वांडाविज़न, लोकी, द फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर, व्हाट इफ़…?, हॉकआई, मून नाइट, मिस मार्वल और शी-हल्क: अटॉर्नी शामिल हैं। कानून। जबकि क्या होगा अगर…? और लोकी को रॉटेन टोमाटोज़ पर 90% से अधिक औसत दर्शक समीक्षाएँ मिलीं, शी-हल्क: अटॉर्नी एट लॉ का सार्वभौमिक रूप से उपहास किया गया, केवल 32% स्कोर प्राप्त किया, जो शायद एमसीयू श्रृंखला के लिए सबसे कम था। चरण पांच निकट भविष्य में बहुत अधिक नई सामग्री का वादा करता है, जिसमें इको, आयरनहार्ट, अगाथा: कॉवेन ऑफ कैओस, और डेयरडेविल: बॉर्न अगेन सभी को अब और अगले साल के बीच आने की योजना है। इगर ने हाल ही में डिज़नी सीईओ के रूप में दो साल के विस्तार पर सहमति व्यक्त की, जिससे उन्हें स्टूडियो के बड़े पैमाने पर ओवरहाल की देखरेख के लिए अतिरिक्त समय मिल गया। इगर ने फरवरी में तीन खंडों की पुनर्गठन योजना शुरू की, जिसमें कंपनी की संपत्ति को तीन खंडों में विभाजित किया गया और कई लोगों की छंटनी की गई।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author