माया लोपेज़ की MCU शक्तियाँ कॉमिक्स से भिन्न क्यों हैं, एक इको लेखक द्वारा समझाया गया

Spread MCU News

इको की सह-प्रधान लेखिका एमी रार्डिन इस बात का ठोस औचित्य प्रदान करती हैं कि मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में माया लोपेज़ की क्षमताएं कॉमिक्स की क्षमताओं से भिन्न क्यों हैं। एमसीयू पात्रों के साथ एक आम प्रवृत्ति का पालन करते हुए, रार्डिन ने एक साक्षात्कार में दावा किया कि माया की शक्तियां उसके भावनात्मक विकास और कहानी से अधिक निकटता से संबंधित हैं, बजाय इसके कि उसे मार्वल कॉमिक्स में कैसे चित्रित किया गया है। यह गारंटी देने के लिए कि माया दर्शकों के साथ अधिक मजबूती से जुड़ी है, रार्डिन ने महसूस किया कि एक भावनात्मक घटक को शामिल करना महत्वपूर्ण था। “मेरा मानना है कि हमने कॉमिक्स से अलग होने के बारे में काफ़ी चर्चा की है। मैं जानता हूं कि उसकी शक्तियां निस्संदेह सबसे प्रमुख विशेषता हैं। हमने कमरे में उसकी शक्तियों पर विस्तार से चर्चा की और अंततः एक कथानक पर निर्णय लिया जो उसकी शक्तियों को उसके भावनात्मक विकास और कहानी से जोड़ता है। मेरी राय में, यह एक प्रमुख क्षेत्र है जहां हम कॉमिक्स से भटक गए,” उन्होंने टिप्पणी की।

इको के केंद्र में माया हॉकआई की घटनाओं और विल्सन फिस्क के ट्रैकसूट माफिया के सदस्य के रूप में अपने बुरे कामों को पीछे छोड़ते हुए अपनी ओक्लाहोमन मातृभूमि में लौटने और अपने मूल अमेरिकी विरासत और परिवार के साथ अपने संबंध को फिर से स्थापित करने के पक्ष में है। अपने पूर्वजों और क्षमताओं के दर्शन के माध्यम से /पिछले जन्मों में उन्होंने जो ताकत प्रदर्शित की थी, मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में माया उसके चोक्टाव वंश से जुड़ती है। अंततः, उसे पता चलता है कि उसके पूर्वज उसे “प्रतिध्वनित” कर रहे हैं। वह अपनी हथेली में एक चमकदार शक्ति उत्पन्न करके अपने विरोधियों को आसानी से असहाय करने की क्षमता रखती है। यह कॉमिक्स से एक महत्वपूर्ण प्रस्थान है, जहां इको किसी भी सुपरहीरो की लड़ाई की नकल करता है तकनीक और अपने लाभ के लिए इसका उपयोग करती है।रार्डिन का दावा है कि माया को अधिक निडरता देने के अलावा, उसकी एमसीयू क्षमताएं उसे भावनात्मक विकास का अनुभव करने में भी सक्षम बनाती हैं। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि माया तब तक पूरी तरह से अपनी शक्ति में नहीं आ सकती जब तक वह अपनी मां के साथ वह पल नहीं बिता लेती और अपने दिल को थोड़ा ठीक नहीं कर लेती। यह उसके अतीत के साथ शांति बनाने और भावनात्मक रूप से आगे बढ़ने से काफी हद तक जुड़ा हुआ है।

मार्वल नायकों के लिए मौजूदा चलन का सबसे ताज़ा उदाहरण एमसीयू में माया की शक्तियों का उलटफेर है। मोनिका रामब्यू (तेयोना पैरिस) और सुश्री मार्वल (इमान वेल्लानी) की शक्तियों को एमसीयू के लिए कॉमिक्स से बदल दिया गया था, और द मार्वल्स में दिखाई देने वाले दो पात्रों के साथ समान व्यवहार किया गया था। कॉमिक्स में, सुश्री मार्वल ने टेरिजेन मिस्ट्स के संपर्क के माध्यम से अपनी अमानवीय क्षमताएं प्राप्त कीं। लेकिन एमसीयू में, सुश्री मार्वल श्रृंखला में एक उत्परिवर्ती होने के लिए सुश्री मार्वल का मजाक उड़ाया गया था, और इसके बजाय, उन्हें अपनी शक्तियां अपने परिवार से जुड़े एक रहस्यमय कंगन से मिलीं। इस बीच, मोनिका ने अपनी एमसीयू शक्तियां प्राप्त करने के लिए वांडाविज़न में हेक्स, एक अन्य दुनिया तक पहुंचकर, कॉमिक्स से अपने शक्ति स्रोत को संशोधित किया, जो प्रत्यर्पण ऊर्जा से उत्पन्न हुआ था। माया की क्षमताओं में बदलाव के बावजूद दर्शक और आलोचक इको को सकारात्मक समीक्षा दे रहे हैं। किसी भी एमसीयू कार्यक्रम के अब तक के सबसे कम रॉटेन टोमाटोज़ क्रिटिकल स्कोर में से एक होने के बावजूद, इको ने मूल अमेरिकियों के चित्रण, एक्शन दृश्यों और चरित्र विकास के लिए प्रशंसा हासिल की है। डिज़्नी+ और हुलु ने हॉकआई स्पिनऑफ़ को देखने में वृद्धि देखी है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply