मार्वल की इको सीरीज़ उत्कृष्ट समीक्षाओं के साथ रिलीज़ से पहले है

Spread MCU News

निराशाजनक 2023 के बाद, मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स को एक उत्थान की आवश्यकता है, और इसकी आगामी टीवी श्रृंखला इको, जिसे इसकी गंभीर मिनीसीरीज के लिए अनुकूल प्रारंभिक समीक्षा मिली, नए साल के लिए कुछ आशा देती है। रिपोर्टों के अनुसार, यूके पूर्वावलोकन स्क्रीनिंग में आगामी श्रृंखला के पहले दो एपिसोड देखने वाले आलोचकों ने इको को बहुत सकारात्मक शुरुआती समीक्षा दी। फ़ेज़ फ़ाइव सीरीज़ के पहले कुछ एपिसोड की एक्शन और “ग्राउंडेड” कहानी को सोशल मीडिया पर बहुत सारी सकारात्मक समीक्षाएँ मिली हैं। नो मेजेस्टी के पॉल क्लेन ने कहा, “अगर एमसीयू के विश्व-समाप्त होने वाले दांवों के कारण आप किसी और चीज़ के लिए तरस रहे हैं तो इको धैर्य से भरा उपचार है। दो एपिसोड देखने के बाद, यह एक्शन थ्रिलर तीव्र है और इसमें एक मजबूत मूल अमेरिकी सांस्कृतिक अनुभव है। मैं जनवरी में रिलीज़ होने पर शीर्ष तीन को देखने के लिए उत्सुक हूँ।

इस बीच, पॉडकास्टर टायरेल चार्ल्स एक्शन दृश्यों से मंत्रमुग्ध हो गए और उन्होंने शो को माया लोपेज की परवरिश पर जोर देने का श्रेय दिया। मैंने इको के तीन एपिसोड देखे हैं। एक ऐसी कहानी जो ज़मीन से जुड़ी है, किरदारों पर केंद्रित है और आने वाली बड़ी चीज़ों की ओर इशारा करती है। मुझे यह दिलचस्प लगता है कि माया की स्वदेशी विरासत और व्यक्तिगत इतिहास पर इतना ज़ोर दिया गया है। हालाँकि कुछ शांत मार्ग हैं जो एक्शन को धीमा कर देते हैं, चार्ल्स के अनुसार एक्शन दृश्य वास्तव में क्रूर हैं। जबकि कुछ आलोचकों ने इस बारे में जिज्ञासा व्यक्त की है कि इको के लिए आगे क्या होने वाला है, अन्य ने कथानक और कलात्मक विकल्पों के संबंध में चिंताएँ व्यक्त की हैं। टोटल फिल्म की एमिली मरे ने कहा, “इको के पहले दो एपिसोड का आनंद लिया जिसमें एक अविश्वसनीय (और हिंसक) लड़ाई का दृश्य था जिसे मैं बार-बार देखना चाहती हूं।” हालाँकि मैं हमेशा अलाक्वा कॉक्स द्वारा बनाए गए अद्भुत ध्वनि डिज़ाइन से आकर्षित होता हूँ, मुझे लगा कि कहानी कहने और गति में थोड़ी कमी थी। यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि क्या बचा है!” इसके अलावा, द डिजिटल फिक्स के टॉम पर्सिवल ने कहा कि हालांकि वह पहले दो एपिसोड के लिए किए गए हर रचनात्मक निर्णय के प्रशंसक नहीं थे, फिर भी डेयरडेविल प्रशंसकों के पास आगे देखने के लिए कुछ था। मैंने आज रात इको के पहले दो एपिसोड देखे, और मैं बहुत कुछ सोच रहा हूं। नेटफ्लिक्स पर डेयरडेविल के प्रशंसक शायद इसका आनंद लेंगे। ऐसा लगता है कि मार्वल को याद आ गया है कि यह भयावह और हिंसक हो सकता है। अलाक्वा कॉक्स अविश्वसनीय है! हालाँकि, मैं सभी रचनात्मक विकल्पों से सहमत नहीं हूँ,” उन्होंने टिप्पणी की। यह अनुमान लगाया गया है कि माया आगामी डिज्नी+ श्रृंखला डेयरडेविल: बॉर्न अगेन में दिखाई देगी, जिसमें इको उसकी उपस्थिति की प्रस्तावना के रूप में काम करेगा।

विंसेंट डी’ऑनफ्रियो और अलाक्वा कॉक्स अभिनीत, इको माया (कॉक्स) का अनुसरण करती है क्योंकि वह ट्रैकसूट माफिया और विल्सन फिस्क/किंगपिन (डी’ऑनफ्रियो) के साथ अपने अतीत को रखने और ओक्लाहोमा में अपनी मूल जड़ों के साथ फिर से पहचान बनाने का प्रयास करती है। फिर भी, माया और किंगपिन बाद में एक बार फिर संपर्क में आते हैं जब उन्हें एक साझा दुश्मन को हराने के लिए एक साथ आना होता है। यह श्रृंखला एमसीयू के इतिहास में पहला टीवी-एमए-रेटेड कार्यक्रम है और 2021 मिनीसीरीज हॉकआई का स्पिनऑफ है। इको मार्वल स्पॉटलाइट बैनर के तहत प्रसारित होने वाली पहली श्रृंखला है, जो जमीनी कहानी कहने के लिए काफी हद तक जिम्मेदार है। मार्वल स्पॉटलाइट का लक्ष्य अपने शो के साथ अधिक “चरित्र-चालित” कहानियां बताते हुए मार्वल के बड़े बजट मॉडल से भटकना है। इको एक टेलीविजन श्रृंखला है जो मैरियन डेरे द्वारा बनाई गई थी और सिडनी फ्रीलैंड द्वारा निर्देशित थी। इसमें पांच एपिसोड शामिल हैं जो एक साथ जारी किए जाएंगे। शी-हल्क: अटॉर्नी-एट-लॉ और पहले चरण पांच श्रृंखला, सीक्रेट आक्रमण की हालिया असफलताओं के बाद, मार्वल इको के लिए बेहतर परिणामों की उम्मीद कर रहा होगा।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply