सैम राइमी प्रमुख एमसीयू फिल्मों के निर्देशन में मार्वल की वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।

Spread MCU News

एवेंजर्स: सीक्रेट वॉर्स का कथानक रहस्य में डूबा हुआ है, क्योंकि फिल्म कुछ वर्षों तक प्रकाशित नहीं होगी। हालाँकि, स्पाइडर-मैन श्रृंखला के एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता का लक्ष्य कैमरे के पीछे से कथानक को उजागर करना है। एक साक्षात्कार में, सैम राइमी ने एवेंजर्स फिल्म श्रृंखला के सातवें भाग, सीक्रेट वॉर्स के निर्देशन में रुचि व्यक्त की। राइमी, जिन्होंने 2022 के डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के निर्देशन में अपनी शुरुआत की, को सीक्रेट वॉर्स फिल्म के लिए सबसे आगे माना जाता है। जब सीक्रेट वॉर्स को निर्देशित करने की संभावना के बारे में सवाल किया गया, तो राइमी उत्साहित थे। “मैं आश्चर्यजनक स्टैन ली मार्वल यूनिवर्स कॉमिक पुस्तकों में देखे गए 90% मार्वल पात्रों को पसंद करता हूँ। मुझे मार्वल के साथ दोबारा काम करना अच्छा लगेगा। उन्होंने मुझसे इसके लिए उचित अनुरोध नहीं किया है। मुझे आशा है कि मेरे साथ उनका अनुभव सकारात्मक रहा होगा। उन्होंने अभी तक मुझसे नहीं पूछा है. उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि वे ऐसा करेंगे।”

रैमी को 2000 के दशक की उनकी समीक्षकों और आर्थिक रूप से सफल स्पाइडर-मैन पिक्चर फ्रेंचाइजी के लिए जाना जाता है, जिसने दुनिया भर में 2.5 बिलियन डॉलर की कमाई की थी। सोनी फिल्मों की तिकड़ी के बाद से, प्रशंसक रैमी को मार्वल और एमसीयू, विशेष रूप से उनकी सबसे लोकप्रिय श्रृंखला के साथ काम करने के लिए चिल्ला रहे हैं। 15 वर्षों में केवल दो फिल्मों का निर्देशन करने के बाद, जिसमें 2009 की ड्रैग मी टू हेल भी शामिल है, राइमी डॉक्टर स्ट्रेंज सीक्वल के साथ सुपरहीरो ब्लॉकबस्टर के दायरे में लौट आए, जिसने वैश्विक स्तर पर $955 मिलियन से अधिक की कमाई की और एक महत्वपूर्ण सफलता थी। सीक्रेट वॉर्स, जो एमसीयू के चरण छह के समापन के रूप में कार्य करता है, मूल रूप से 2026 में प्रकाशित होने वाला था, लेकिन एसएजी-एएफटीआरए हड़ताल के कारण इसे एक साल पीछे रखा गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्वल के सीईओ केविन फीगे सीक्रेट वॉर्स के साथ एमसीयू को फिर से तैयार करना चाहते हैं, जो सिनेमाई ब्रह्मांड के लॉन्च होने के लगभग 20 साल बाद रिलीज होगी। अंदरूनी सूत्रों के दावों के अनुसार, इसी नाम के सुपरग्रुप के विभिन्न सदस्य एवेंजर्स सीक्वल का नेतृत्व करेंगे, जो वर्तमान में बिना शीर्षक वाले एवेंजर्स 5 की घटनाओं के बाद होता है, जिसका शीर्षक पहले द कांग डायनेस्टी था। इसके अलावा, फ़िल्म में सोनी/मार्वल का एक प्रमुख पात्र हो सकता है।

इस बीच, इस बारे में कहानियाँ सामने आती रहती हैं कि क्या लंबे समय से प्रतीक्षित चौथी राइमी के नेतृत्व वाली स्पाइडर-मैन तस्वीर को हरी झंडी दी जाएगी, जो फिल्म निर्माता को टोबी मैगुइरे के साथ फिर से जोड़ेगी, जिन्होंने पूरी त्रयी में पीटर पार्कर को चित्रित किया और नो वे होम में अपनी भूमिका दोहराई। राइमी ने हालिया साक्षात्कार में इन खबरों को खारिज कर दिया। हालाँकि, स्पाइडर-मैन 3 के थॉमस हेडन चर्च ने फिल्म के निर्माण की संभावना का संकेत दिया। जबकि सीक्रेट वॉर्स के निर्देशक की अभी तक घोषणा नहीं की गई है, नवंबर में डेस्टिन डैनियल क्रेटन के प्रोजेक्ट छोड़ने के बाद मार्वल अभी भी एवेंजर्स 5 के लिए एक नए निर्देशक की तलाश कर रहा है। हालाँकि, अंदरूनी सूत्र डैनियल रिचटमैन ने हाल ही में दूसरी एवेंजर्स तस्वीर पर एक आशाजनक उत्पादन अपडेट प्रदान किया है, जो दर्शाता है कि मुख्य फिल्मांकन 2025 में शुरू होगा।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply