इको के कथित बजट से एमसीयू रिकॉर्ड टूट गया है

Spread MCU News

रिपोर्टों के अनुसार, मार्वल स्टूडियोज़ की ओर से इको के बजट का खुलासा कर दिया गया है, और यह मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर आसानी से तोड़ देता है। कथित तौर पर $40 मिलियन का उत्पादन बजट अलाक्वा कॉक्स अभिनीत एमए-रेटेड मार्वल स्पॉटलाइट श्रृंखला के लिए पर्याप्त है। यह कुछ अन्य हालिया एमसीयू श्रृंखलाओं, जैसे शी-हल्क: अटॉर्नी एट लॉ ($212 मिलियन) और सीक्रेट इन्वेज़न ($225 मिलियन) के बजट के 20 प्रतिशत से भी कम है। वर्तमान में ज्ञात जानकारी के आधार पर, इको ने डिज़्नी+ पर सबसे कम खर्चीली लाइव-एक्शन मार्वल श्रृंखला का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जब मार्वल स्टूडियोज़ ने शुरुआत में डिज़्नी+ कार्यक्रम बनाने की महत्वाकांक्षा प्रकट की थी, तब टेलीविज़न के छह-एपिसोड सीज़न की लागत कम से कम $150 मिलियन होने की उम्मीद थी। यह अनुमान लगाया गया था कि प्रत्येक टेलीविज़न एपिसोड की लागत लगभग $25 मिलियन होगी। कहा जाता है कि विंटर सोल्जर, मून नाइट, द फाल्कन और लोकी सीजन 2 की लागत लगभग 150 मिलियन डॉलर थी, जबकि हॉकआई और वांडाविज़न कथित तौर पर द हल्क जितने महंगे थे।

इको के लिए $40 मिलियन का बजट नेटफ्लिक्स के डेयरडेविल सीज़न 1 की लागत के अनुरूप है, जिसका अनुमान $42 और $56 मिलियन के बीच था। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि डेयरडेविल सीज़न 1 का बजट पूरे 13 एपिसोड के लिए आवंटित किया गया था, जबकि इको के लिए केवल पांच एपिसोड आवंटित किए गए थे। मार्वल स्टूडियोज को इको के साथ बड़ी सफलता मिली है; ऐसा कहा जाता है कि उनके शो ने डिज़्नी+ में डेयरडेविल, हॉकआई और द पनिशर को देखने में वृद्धि में योगदान दिया है। इको की लोकप्रियता और सामर्थ्य को देखते हुए, यह शायद ही आश्चर्य की बात है कि मार्वल स्टूडियोज डेयरडेविल: बॉर्न अगेन से शुरू करके एमसीयू की स्ट्रीट-लेवल फ्रैंचाइज़ी को विकसित करने की योजना बना रहा है।

शो की सफलता के बावजूद, मार्वल स्टूडियोज़ स्पष्ट रूप से इस समय इको के दूसरे सीज़न पर काम नहीं कर रहा है। इको के लिए सिनेमैटोग्राफर किरा केली ने हाल ही में कहा कि उन्हें यकीन नहीं था कि दूसरा सीज़न बनाया जाएगा या नहीं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि माया लोपेज़/इको बाद की मार्वल फिल्मों में दिखाई नहीं देंगी। “मुझे लगता है कि दुनिया-आप जानते हैं, जो कुछ भी अलाक्वा कॉक्स हमें दिखा सकता है वह अविश्वसनीय होगा। चाहे वह डेयरडेविल या किसी अन्य शो के आगामी सीज़न में होने जा रही हो, या यदि वह किसी अन्य शो में होने जा रही हो। उन्होंने टिप्पणी की, “अलाक्वा को दोबारा प्रदर्शन करते देखने के किसी भी बहाने की बहुत सराहना की जाएगी।” 2021 में डिज़्नी+ सीरीज़ हॉकआई की घटनाओं के बाद, माया लोपेज़ मार्वल स्पॉटलाइट लेबल, इको के तहत पहले एपिसोड का फोकस हैं। एमसीयू श्रृंखला के विवरण के अनुसार, “विल्सन फिस्क के संगठन द्वारा माया लोपेज़ का पीछा किया जा रहा है, जिससे वह ओक्लाहोमा में अपने गृहनगर लौट रही है, जहां उसे अपने अतीत के साथ समझौता करना होगा, अपनी मूल अमेरिकी जड़ों के साथ फिर से जुड़ना होगा और उसे अपनाना होगा।” परिवार और समुदाय।”

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply