इसे एमसीयू मल्टीवर्स में फैंटास्टिक फोर की स्थिति कहा जाता है

Spread MCU News

रिपोर्टों के अनुसार, अधिकांश अन्य मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स उपक्रमों के विपरीत, द फैंटास्टिक फोर को प्रतिष्ठित टाइमलाइन में जगह नहीं मिलेगी। अंदरूनी सूत्रों का दावा है कि अगला फैंटास्टिक फोर रीबूट पृथ्वी-616 पर नहीं, बल्कि किसी अन्य वास्तविकता में होगा। क्या यह सटीक साबित होता है, डेडपूल और वूल्वरिन – जो 20वीं सदी के स्टूडियो के एक्स-मेन यूनिवर्स में होने की उम्मीद है – एक वैकल्पिक दुनिया में स्थापित होने वाली दूसरी एमसीयू फिल्म होगी। इसके अतिरिक्त, इनसाइडर ने खुलासा किया कि बहुप्रतीक्षित फिल्म का निर्माण अगस्त में लंदन, इंग्लैंड में शुरू होगा। यह जानकारी मार्वल स्टूडियोज़ की कास्टिंग घोषणा कलाकृति का अनुसरण करती है, जिसने संकेत दिया कि द फैंटास्टिक फोर 1960 के दशक में होगा।

मार्वल स्टूडियोज ने मूल रूप से जुलाई 2019 में द फैंटास्टिक फोर का खुलासा किया था, और वांडाविज़न के निदेशक मैट शाकमैन को अगस्त 2022 में पुन: लॉन्च का निर्देशन करने की पुष्टि की गई थी। उसके बाद, काम धीरे-धीरे आगे बढ़ा और मार्वल ने विशेष रूप से कास्टिंग के संबंध में बहुत कम जानकारी जारी की। महीनों तक, इंटरनेट पर लगातार अफवाहें चलती रहीं कि मार्वल के प्रथम परिवार के सदस्य की भूमिका निभाने के लिए किसे विचार किया जा रहा है, जिसमें कई नामों का बार-बार उल्लेख किया जा रहा है। द फैंटास्टिक फोर में क्रमशः रीड रिचर्ड्स/मिस्टर फैंटास्टिक, सू स्टॉर्म/इनविजिबल वुमन, बेन ग्रिम/द थिंग और जॉनी स्टॉर्म/ह्यूमन टॉर्च के रूप में पेड्रो पास्कल, वैनेसा किर्बी, एबन मॉस-बैराच और जोसेफ क्विन की कास्टिंग की गई थी। आख़िरकार मार्वल स्टूडियोज़ द्वारा वैलेंटाइन डे 2024 पर इसका खुलासा किया गया।

मार्वल स्टूडियोज ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि फैंटास्टिक फोर अपने एमसीयू प्रीमियर में किस प्रतिद्वंद्वी से मुकाबला करेगा। बहुत से प्रशंसक डॉक्टर डूम को फिल्म में देखने की उम्मीद करते हैं, क्योंकि वह पिछले हर लाइव-एक्शन फैंटास्टिक फोर संस्करण में थे। उन्हें अप्रकाशित फैंटास्टिक फोर (1994) में जोसेफ कल्प, फैंटास्टिक फोर (2005) और इसके 2007 सीक्वल में जूलियन मैकमोहन और फैंटास्टिक फोर (2015) में टोबी केबेल द्वारा चित्रित किया गया था। हालाँकि, ऐसी संभावना है कि डॉक्टर डूम द फैंटास्टिक फोर में शामिल नहीं होंगे क्योंकि गैलेक्टस कथित तौर पर रीमेक का प्रमुख प्रतिद्वंद्वी होगा, जिसमें एंटोनियो बैंडेरस और जेवियर बार्डेम इस भूमिका के लिए मार्वल की शीर्ष पसंद होंगे। मोल मैन, मार्वल की फर्स्ट फ़ैमिली का कॉमिक पुस्तकों में अब तक सामना किया गया पहला दुश्मन, अगले रिबूट के लिए एक और संभावित फैंटास्टिक फोर दुश्मन है। ओपेनहाइमर के स्टार, डेविड क्रुमोल्ट्ज़ ने द फैंटास्टिक फोर में द थिंग की भूमिका निभाने के असफल प्रयास के बाद यह सोचकर एमसीयू में मोल मैन की भूमिका निभाने में रुचि दिखाई है कि वह इस भूमिका के लिए “जूते में” होंगे। “मैं वह सब कुछ करूंगा जो मार्वल मुझसे कहेगा,” उन्होंने स्पष्ट किया। संभवतः मैं एक सुपरहीरो के परामर्शदाता की भूमिका निभाऊंगा। हम ईमानदार हो। दुर्भाग्य से, उस माहौल में मेरे जैसे लोगों के लिए अधिक अवसर नहीं हैं। मेरा आकार मेरी उम्र के हिसाब से उपयुक्त नहीं है। इसलिए, अगर ऐसा होता है, तो हम देखेंगे कि यह कैसे होता है।”

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply