एक्स-मेन ’97 का परिचय अंततः आरंभिक क्रेडिट त्रुटि को सुधारता है

Spread MCU News

चिल्ड्रन ऑफ द एटम के प्रशंसक एक्स-मेन ’97 के पहले परिचय में पुरानी यादों और ताजगी दोनों का आनंद लेंगे, जो मूल शो के उद्घाटन से एक त्रुटि को भी सुधारता है। संशोधित थीम ट्यून एक्स-मेन टाइटल कार्ड के ऊपर स्टॉर्म, दुष्ट और ब्लैकबर्ड के प्रसिद्ध दृश्य के रूप में बजती है, जिससे नया परिचय खुलता है। फिर चरित्र परिचय दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया जाता है, जिसमें जीन ग्रे और स्टॉर्म साइक्लोप्स के बाद और वूल्वरिन और दुष्ट से पहले आते हैं। इन क्षणों में बिशप और मॉर्फ दोनों मौजूद हैं; उत्तरार्द्ध ऊर्जा विस्फोटों से कुछ हिट लेने के बाद अदृश्य विरोधियों पर ऊर्जा किरण फेंकता है, जबकि पूर्व उनसे बचते हुए अपने नए रूप में बदल जाता है।

बाद में, अतिरिक्त प्रतिष्ठित क्षण सामने आते हैं, जैसे कि साइक्लोप्स रोबोट को ध्वस्त करने के लिए अपनी आंखों की किरणों का उपयोग करता है और दुष्ट एक प्रहरी फेंकता है जिसने उसे पकड़ लिया था। हालाँकि, अंतिम दृश्य में मैग्नेटो और उसके साथी खलनायक-एवलांच, सब्रेटूथ, मिस्टिक, पायरो, लेडी डेथस्ट्राइक, एम्मा फ्रॉस्ट और द जगरनॉट-जैसे ही शीर्षक कार्ड फिर से प्रकट होता है और उससे निकलने वाली बिजली बनती है, एक्स-मेन की ओर दौड़ते हुए दिखाई देते हैं। “97” भाग. इसके बाद एक डरावना दृश्य आता है जिसमें मॉर्फ का सामना होता है और वह एक छायादार मिस्टर सिनिस्टर पर गोली चलाता है, जिसकी हंसी अंतिम दृश्य से पहले सुनी जा सकती है। नायक और खलनायक दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले एक-दूसरे पर आरोप लगाते हैं, मूल शो के शुरुआती क्रेडिट कैसे समाप्त हुए। यह वह जगह है जहां कहानी का मूल संस्करण निकलता है, जिसमें थंडरबर्ड एक गुलाबी सिर के साथ एक रहस्यमय आकृति के साथ असामान्य तरीके से बुरे लोगों के बीच दौड़ रहा है। चूँकि थंडरबर्ड एक नायक है, इसने श्रृंखला के बहुत सारे प्रशंसकों को भ्रमित कर दिया है और अफवाहों को हवा दी है कि यह चरित्र एक खलनायक माना जाता था। एक्स-मेन ’97 ने थंडरबर्ड और गुलाबी सिर वाले व्यक्ति के स्थान पर लेडी डेथस्ट्राइक और एम्मा फ्रॉस्ट को पेश करके इस त्रुटि को सुधारा है।

थीम ट्यून के संबंध में, श्रृंखला सलाहकार एरिक लेवाल्ड ने 2022 में कहा था कि “जब एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज़ के थीम गीत की बात आती है तो मार्वल स्टूडियोज जरूरी नहीं कि पत्थर में सेट हो।” अधिकार सर्वत्र बिखरे हुए थे। मेरा मानना है कि यह उनके लिए एक बातचीत थी, क्योंकि वे संगीत अधिकारों के साथ द्वितीयक पक्ष थे। यह कहने की आवश्यकता नहीं है कि नया शो प्रस्तुत करने के लिए आपको उस धुन की आवश्यकता है। हालाँकि, मुझे विश्वास है कि कीमत अधिक थी क्योंकि इसे बेचने वाला व्यक्ति भी यही बात जानता था। एक्स-मेन ’97 के संबंध में, पूर्व शोरुनर ब्यू डेमायो ने पता लगाया कि यह परियोजना एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज की कहानी को कैसे आगे बढ़ाएगी। डेमायो ने कहा, “प्रत्येक डिज़ाइन विकल्प वास्तव में हम जो कहानी बना रहे हैं उसका एक सुराग है।” “कोई मनमानी नहीं है। एक्स-मेन को उस दौर में वापस ले जाना जब वे इस बारे में विचार-विमर्श कर रहे थे कि वे इसके किन पहलुओं को बरकरार रखना चाहते हैं, दूसरी प्रेरणा थी। क्या उस समय जीवन वास्तव में आसान था, या हम बस अधिक निर्दोष थे? इसे ध्यान में रखते हुए, डेमायो ने 2023 में कहा कि “ग्रेजुएशन डे,” एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज का हंस गीत, “हेनरी गिरीच द्वारा गोली मारे जाने के बाद प्रोफेसर एक्स के पृथ्वी छोड़ने के लगभग कई महीनों बाद” होगा।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply