एक्स-मेन: 97 के अभिनेता जीन ग्रे दो आवाजों की कठिनाइयों के बारे में बात करते हैं।

Spread MCU News

एक्स-मेन ’97 के सबसे हालिया एपिसोड में, आवाज अभिनेत्री जेनिफर हेल ने जीन ग्रे और उसके क्लोन को आवाज देते हुए बहुत अच्छा समय बिताया। “फायर मेड फ्लेश” में नाटकीय रहस्योद्घाटन के बाद कि मिस्टर सिनिस्टर ने वास्तव में एक्स-मेन जीन का क्लोन बनाया था, जिसे कॉमिक बुक पाठक मैडलीन प्रायर/गोब्लिन क्वीन के नाम से जानते होंगे, हेल और साइक्लोप्स के सह-कलाकार रे चेज़ ने एक साक्षात्कार में चर्चा की यह मोड़ टीम के लिए चुनौतियाँ प्रस्तुत करता है और इस दोहरे प्रदर्शन को जीवंत बनाता है। सिनिस्टर की कठपुतली के रूप में, हेल को जीन और मैडलीन के बारे में सब कुछ बदलना पड़ा, जिसमें उनकी आवाजें, तौर-तरीके और यहां तक कि उनका हेडस्पेस भी शामिल था। उसने कहा, “भले ही वे क्लोन हों, भले ही वहां हर तरह की चीजें चल रही हों, उनकी अलग पहचान है, और वे सभी अपने-अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं।” उनकी यादें समान हैं, फिर भी वे अपने सार और चिंगारी के मामले में भिन्न हैं।

हेल, जिन्होंने 2009 की फिल्म वूल्वरिन एंड द एक्स-मेन में जीन का किरदार निभाया था, ने मैडलीन और जीन के बीच सामंजस्य बनाए रखने में सहायता करने के लिए आवाज निर्देशक मेरेडिथ लेने का आभार व्यक्त किया। “किसी भी स्थिति में खुद को खो देना आसान है। आप वर्तमान में खोए हुए हैं और विचार करना बंद नहीं करते हैं, “ओह, क्या मैं आज भी सही स्थिति में हूँ?” क्योंकि आप अभी इसका अनुभव कर रहे हैं, और यह विश्वास करना आश्चर्यजनक है कि मेरेडिथ आपके साथ है। वह कहेगी, “ओह, आपकी आज की रात थोड़ी ख़राब थी।” मैं आराम कर सकती हूं और वास्तव में खुद को जाने दे सकती हूं क्योंकि मुझे पता है कि वह वहां है, तो चलिए इसे उठा लेते हैं,” उसने कहा।

जबकि “फायर मेड फ्लेश” में जीन ने मैडलीन को सिनिस्टर की पकड़ से मुक्त कर दिया, एपिसोड का अंत दुखद रूप से हुआ, मैडलिन ने टीम को छोड़ दिया और अपने बेटे नाथन को, जिसे सिनिस्टर ने एक वायरस से संक्रमित कर दिया था, इस उम्मीद में बिशप को सौंप दिया कि वह बाद में इसका इलाज ढूंढ लेगा। पर, स्कॉट के लिए बहुत परेशानी की बात है। देखने के मामले में एक्स-मेन ’97 अभी भी डिज्नी+ के लिए हिट रेटिंग है; स्ट्रीमिंग के पहले पांच दिनों में ही, पहले दो एपिसोड को 4 मिलियन बार देखा गया। एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज़ के मूल कलाकारों को वापस लाने के अलावा, शो ने आलोचकों से उच्च प्रशंसा हासिल की और शो के प्रसिद्ध शुरुआती अनुक्रम को आधुनिक बनाने के लिए निर्देशक लैरी ह्यूस्टन को नियुक्त किया। कलाकारों की पुष्टि के अनुसार, मई में एक्स-मेन ’97 का पहला सीज़न ख़त्म हो गया है, जिसे पहले ही एक सेकंड के लिए नवीनीकृत किया जा चुका है। शोरुनर ब्यू डेमायो को पहले सीज़न के प्रीमियर से ठीक पहले एक्स-मेन ’97 से जाने दिया गया था, हालांकि मार्वल ने अभी तक उनके प्रस्थान के लिए कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply