कहा जाता है कि मल्टीवर्स को डेडपूल और वूल्वरिन ने बदल दिया है

Spread MCU News

रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेडपूल और वूल्वरिन मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में कॉमिक पुस्तकों से एक महत्वपूर्ण मल्टीवर्स विचार पेश करेंगे। बहुप्रतीक्षित डेडपूल 3 कथित तौर पर इस विचार को जोड़ेगी कि हर दुनिया में एक ही नायक होता है, जो चाहे मर जाए या उससे छीन लिया जाए, पूरे ब्रह्मांड को गायब कर देगा। इसके अलावा, यह तथ्य कि प्रत्येक ब्रह्मांड में एक अद्वितीय नायक होता है, यह बताता है कि मल्टीवर्स में इस शक्ति वाले दो स्पाइडर-मैन या हल्क शामिल नहीं हो सकते हैं। मार्वल कॉमिक्स ने इस विचार का सबसे पहला संस्करण प्रकाशित किया, जिसमें इन विशेष नायकों को “सांठगांठ वाले प्राणी” कहा गया।

कोई भी व्यक्ति या वस्तु जो संभाव्यता और यूनिवर्सल टाइम स्ट्रीम को महत्वपूर्ण रूप से बदलने की क्षमता रखता है, उसे कॉमिक्स में एक नेक्सस इकाई के रूप में संदर्भित किया जाता है। ये जीव असामान्य हैं, फिर भी प्रत्येक विविध वास्तविकता में इनका एक संस्करण है, जो एक अस्थायी लंगर के रूप में कार्य करता है। टाइम-कीपर्स और टाइम वेरिएंस अथॉरिटी, जो पहली बार लोकी के साथ एमसीयू में सामने आए थे और जिनके डेडपूल और वूल्वरिन में दिखाई देने की उम्मीद है, नेक्सस प्राणियों पर नज़र रखने के प्रभारी हैं। हालांकि यह अभी भी अस्पष्ट है, अगर यह विचार अगले थ्रीक्वेल में दिखाई देता है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि मर्क विद ए माउथ 20वीं सदी के फॉक्स एक्स-मेन यूनिवर्स के केंद्र बिंदु के रूप में कार्य करता है। डेडपूल और वूल्वरिन को पहली बार 20वीं सेंचुरी फॉक्स में विकसित किया गया था, और डिज्नी द्वारा फर्म का अधिग्रहण करने के बाद, मार्वल स्टूडियोज ने इस परियोजना को अपने हाथ में ले लिया। हालाँकि फिल्म के पहले ट्रेलर ने कहानी का खुलासा नहीं किया, लेकिन इसका मतलब यह था कि डेडपूल को टीवीए में उन कारणों से सूचीबद्ध किया जाएगा जो अब अस्पष्ट हैं। एम्मा कोरिन फिल्म के प्राथमिक प्रतिपक्षी, कैसेंड्रा नोवा की भूमिका निभाएंगी, जबकि रयान रेनॉल्ड्स और ह्यू जैकमैन एक्स-मेन फिल्म श्रृंखला से वेड विल्सन/डेडपूल और लोगान/वूल्वरिन के रूप में अपनी संबंधित भूमिकाओं को फिर से निभाएंगे।

केवल दो एवेंजर्स सीक्वेल में मल्टीवर्स को शामिल करने की पुष्टि की गई है, इस तथ्य के बावजूद कि मार्वल स्टूडियोज के पास डेडपूल थ्रीक्वल के बाद रिलीज के लिए कई फिल्में निर्धारित हैं। दूसरी ओर, फैंटास्टिक फोर के 1960 के दशक में सेट होने की अफवाह है, जिसमें मार्वल का पहला परिवार खुद को क्वांटम दायरे में कैद पाता है। इसके अतिरिक्त, रिचटमैन के अनुसार, शांग-ची 2 में समय यात्रा शामिल होगी। यदि यह सटीक है, तो टीवीए को पात्रों के बारे में पता चल जाएगा। हालाँकि अभी तक मार्वल स्टूडियोज़ द्वारा इसकी औपचारिक पुष्टि नहीं की गई है, डॉक्टर स्ट्रेंज 3 कथित तौर पर उत्पादन में है और एवेंजर्स: सीक्रेट वॉर्स की प्रस्तावना के रूप में काम कर सकता है। टकराने वाले दो ब्रह्मांडों को “घुसपैठ” कहा जाता है, यह शब्द 2015 सीक्रेट वॉर्स कॉमिक बुक स्टोरीलाइन से लिया गया है, जो 2022 के डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस के अंतिम क्रेडिट अनुक्रम में है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply