नो वे होम में वर्णित: टॉम हॉलैंड की नई स्पाइडर-मैन पोशाक

Spread MCU News

मार्वल स्टूडियोज में दृश्य विकास के प्रमुख रयान मीनरडिंग ने 2021 में स्पाइडर-मैन: नो वे होम के समापन पर टॉम हॉलैंड की नई स्पाइडर-मैन पोशाक के पीछे की प्रेरणा का स्पष्टीकरण दिया। एक सूत्र के अनुसार, मीनरडिंग ने इसके औचित्य पर चर्चा की नवीनतम स्पाइडर-मैन: नो वे होम-द आर्ट ऑफ द मूवी पुस्तक में हॉलैंड के पीटर पार्कर को पारंपरिक लाल और नीले रंग की पोशाक देने का निर्णय। मेनरडिंग ने स्वीकार किया कि नई स्पाइडर-मैन पोशाक अवधारणा कला पुस्तक में युवा नायक के विकास का प्रतिनिधित्व करती है। उन्होंने इसे मकड़ी के साथ एक पारंपरिक लाल और नीले रंग की पोशाक के रूप में वर्णित किया जो अधिक परिपक्व लगती थी और कुछ हद तक टोबी और एंड्रयू के संगठनों पर मकड़ियों से प्रेरित थी। लेखक लिखते हैं, “वह एक ऐसी जगह पर आ गया है जहां वह सिर्फ पड़ोस का दोस्ताना बच्चा स्पाइडर-मैन नहीं है।” “वह जिस यात्रा पर है, टोनी और मे दोनों को खोने का दर्द और फिर अंत में अपने दोस्तों को खोने का दर्द।” मेनरडिंग का दावा है कि नो वे होम में सब कुछ खोने के बाद पीटर को वह हीरो बनना था जिसकी उसे ज़रूरत थी, जिसके कारण उसे स्पाइडर-मैन के रूप में अपनी पहचान मिली। उन्होंने आगे कहा, “अब वह एक परिपक्व स्पाइडर-मैन बन गया है।” वह उस व्यक्तित्व का बहुत बड़ा स्वामित्व ले रहा है। फिल्म के दायरे को देखते हुए ऐसा उचित निष्कर्ष लगता है। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के पास अब एक विंटेज स्पाइडर-मैन है जो पूरी तरह से साकार हो चुका है।

स्पाइडर-मैन: नो वे होम की भारी लोकप्रियता के बाद हॉलैंड के स्पाइडर-मैन 4 के विकास के बारे में अफवाहें फैलनी शुरू हो गईं। सोनी पिक्चर्स और मार्वल स्टूडियोज ने अभी तक इस परियोजना की औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के पीछे के व्यक्ति केविन फीगे ने संकेत दिया है कि स्पाइडर-मैन एमसीयू में आगे क्या करेगा, इसके लिए उनके पास पहले से ही “बड़े विचार” थे। “मैं बस इतना ही कहूंगा कि कहानी यहीं है। वर्तमान में, हमारे लेखक हमारे पास मौजूद कुछ महत्वपूर्ण विचारों को कागज पर उतारने की शुरुआत ही कर रहे हैं। हॉलैंड ने खुलासा किया कि वह पहले द क्राउडेड रूम के लिए एक प्रेस टूर के दौरान स्पाइडर-मैन 4 के बारे में “कई बातचीत” में थे, लेकिन डब्ल्यूजीए की हड़ताल के कारण सत्र को रोकना पड़ा।

हॉलैंड ने पहले कहा था कि उनका एक हिस्सा उनके स्पाइडर-मैन कार्यकाल को समाप्त करना चाहता है, जबकि वह एक बार फिर से यह पद पहनने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने दावा किया कि सभी फ्रेंचाइजियों में चौथा बनने से जुड़ी थोड़ी शर्मिंदगी है। “मुझे ऐसा लगता है जैसे हमने अपनी पहली फ्रेंचाइजी के साथ होम रन मारा है, और मेरा एक हिस्सा है जो अपना सिर ऊंचा करके चलना चाहता है और अगले भाग्यशाली बच्चे को कमान सौंपना चाहता है जो इस चरित्र को जीवंत करता है।” अब केवल हॉलैंड, ज़ेंडाया और निर्देशक जॉन वॉट्स के लौटने की उम्मीद है; आगामी सीक्वल के बारे में अधिक जानकारी अभी भी गुप्त रखी गई है। दुनिया भर में लगभग $1.9 बिलियन की संचयी बॉक्स ऑफिस आय के साथ, स्पाइडर-मैन: नो वे होम वर्तमान में सभी समय की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। फिल्म की कहानी पीटर पार्कर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो डॉक्टर स्ट्रेंज के साथ हुए एक असफल जादू के परिणामों से जूझ रहे थे, जिसने पीटर की दुनिया में अन्य मल्टीवर्स से दुर्जेय स्पाइडर-मैन दुश्मनों को लाया था। इसमें मार्वल सुपरहीरो स्पाइडर-मैन के अपने-अपने चित्रण के रूप में टोबी मैगुइरे और एंड्रयू गारफील्ड की उत्सुकता से प्रतीक्षित वापसी को दिखाया गया है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply