मार्वल के सबसे भ्रष्ट खलनायकों में से एक को डेड एक्स-मेन द्वारा मौत से बचा लिया गया है

Spread MCU News

वह एक रेखा जिसे मार्वल का डेड एक्स-मेन कभी पार नहीं करेगा, अभी-अभी पहुँची है। मोइरा मैकटैगर्ट के लिए, सौभाग्य से, इसका मतलब अपनी जान देने का चुनाव करना था। डेड एक्स-मेन के नामधारी नायकों ने राचेल समर्स को उनकी मदद करने के लिए बुलाया और उनके दुश्मन ने मोइरा के उस संस्करण को पकड़ने के बाद उस समय सीमा से बच निकलने में मदद की, जो उन्हें हर मोड़ पर पीड़ा दे रहा था। राचेल और मैकटैगर्ट जेवियर की समय में पीछे यात्रा करने और एक युवा मोइरा की हत्या करने की योजना के बारे में बात करते हैं, इससे पहले कि उसकी शक्तियां एक ज्वलंत मानसिक वातावरण में प्रकट हों। क्राकोआ और उसकी सभी उपलब्धियों को खोने की संभावना इतनी अधिक है कि वे मोइरा को जीवित रखना चुनते हैं, भले ही ऐसा करने से ऑर्किस को सत्ता में आने से रोका जा सके।

मोइरा मैक्टागर्ट, जिन्हें पहली बार 1975 के एक्स-मेन में लेखक क्रिस क्लेयरमोंट और बिल मेंटलो और चित्रकार डेव कॉकरम द्वारा पेश किया गया था, एक कुशल आनुवंशिकीविद् हैं जो अपने जीवन के अधिकांश समय चार्ल्स जेवियर के करीबी रहे हैं। एक उत्परिवर्ती के रूप में, मोइरा के पास उस बिंदु तक संचित ज्ञान और अनुभव को बरकरार रखते हुए अपने अतीत के हर पल को मिटाने की क्षमता थी। भले ही मोइरा ने अपना अधिकांश जीवन उत्परिवर्ती जाति को सुधारने और उन मनुष्यों के साथ विभाजन को पाटने के लिए समर्पित किया जो उनसे नफरत करते थे, उनके दसवें जीवन में स्थितियों में गिरावट देखी गई। मोइरा ने ग्रह की उत्परिवर्ती आबादी के खिलाफ अपनी लड़ाई में ऑर्किस में शामिल होने का फैसला किया, विजयी होने की उम्मीद की और उत्परिवर्ती जाति के संभावित उत्पीड़कों के खिलाफ अपने स्वयं के प्रतिरोध को जारी रखने के बजाय, एक और विनाशकारी नुकसान से बचने की उम्मीद की।

मोइरा की क्षमताओं और ऑर्किस की चढ़ाई में उसके महत्वपूर्ण योगदान के कारण, एक्स-मेन ने निष्कर्ष निकाला कि ग्रह और खुद को बचाने का एकमात्र तरीका उसकी शक्तियों के प्रकट होने से पहले के समय में वापस जाना और उसी क्षण में अपना जीवन समाप्त करना था। सिद्धांत रूप में, यह डोमिनियन के उद्भव के साथ-साथ ऑर्किस के विकास को भी रोक देगा। ऑर्किस के मशीनीकृत नेताओं ने मूल रूप से अपने तथाकथित मशीन देवता के उद्भव की योजना बनाई थी, लेकिन मिस्टर सिनिस्टर (नथानिएल एसेक्स) ने उन्हें डोमिनियनहुड हासिल करने में सफलता दिलाई।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply