मार्वल ने आख़िरकार नेटफ्लिक्स की डेयरडेविल सीरीज़ कैनन क्यों बनाई, इसका खुलासा विंसेंट डी’ऑनफ्रियो ने किया है

Spread MCU News

किंगपिन की भूमिका निभाने वाले अभिनेता विंसेंट डी’ऑनफ्रियो इस बारे में बात करते हैं कि कैसे मार्वल नेटफ्लिक्स की डिफेंडर्स श्रृंखला को एमसीयू की कहानी में शामिल कर रहा है और डेयरडेविल: बॉर्न अगेन में विल्सन फिस्क की आगामी भूमिका के बारे में चिढ़ाता है। हाल ही में, मार्वल ने नेटफ्लिक्स की डिफेंडर्स श्रृंखला के पात्रों और कथानक बिंदुओं को शामिल करने के लिए डिज्नी+ पर आधिकारिक एमसीयू कालक्रम को बदल दिया, जिसे अक्सर प्रशंसकों द्वारा “डिफेंडर्सवर्स” या “डिफेंडर्स सागा” के रूप में जाना जाता है। इसमें डेयरडेविल के साथ-साथ स्पिनऑफ़ आयरन फिस्ट, द पनिशर, जेसिका जोन्स, ल्यूक केज और द डिफेंडर्स शामिल हैं। डी’ऑनफ्रियो ने खुलासा किया कि मार्वल स्टूडियोज का शुरू में नेटफ्लिक्स के डेयरडेविल के अधिक तत्वों को एमसीयू कैनन में शामिल करने का कोई इरादा नहीं था, केवल किंगपिन और डेयरडेविल पर ध्यान केंद्रित किया गया था। सबसे पहले, श्रृंखला को अपनी स्वतंत्र दुनिया के रूप में अस्तित्व में माना जाता था।

कई एपिसोड शूट किए जाने के बाद और शुरुआती परीक्षण फुटेज ने मार्वल स्टूडियो के अधिकारियों को प्रभावित नहीं किया था, डेयरडेविल: बॉर्न अगेन के निर्माण के दौरान एक रचनात्मक टीम के बदलाव की खबरें सामने आईं, जिसका नेतृत्व शोरुनर डारियो स्कार्डापेन (नेटफ्लिक्स के द पनिशर के लिए जाना जाता है) ने किया था। डी’ऑनफ्रियो ने इस बारे में बात की कि कैसे नई रचनात्मक टीम ने डेयरडेविल के इतिहास को पहचानकर नेटफ्लिक्स के डिफेंडर की कहानी के तत्वों को बॉर्न अगेन के कथानक में शामिल करने का निर्णय लिया। इससे मार्वल की समयरेखा उलट गई और डी’ऑनफ्रियो ने महाकाव्य को एमसीयू के अंदर एक संपार्श्विक कहानी कहा। डी’ओनोफ्रियो के अनुसार, “डेयरडेविल: बॉर्न अगेन पर हमारे सभी क्रिएटिव को फिर से शुरू करने के दौरान सभी क्रिएटिव एक साथ आए और कहा, ‘देखो, अब हमें इसे इसी तरह करना है।'” “यह शानदार है कि हम हैं इसके बारे में केवल इस संदर्भ में बात की जा रही है कि यह मूल डेयरडेविल से कितनी निकटता से संबंधित है। इसमें पहले तीन सीज़न की सभी अतिरिक्त कहानियों के साथ-साथ ढेर सारी दिलचस्प नई कहानियाँ भी शामिल हैं।

नेटफ्लिक्स के डिफेंडर्सवर्स में कट्टर सड़क-स्तर के नायक पाए जा सकते हैं, जैसे डेयरडेविल (चार्ली कॉक्स), जेसिका जोन्स (क्रिस्टन रिटर), आयरन फिस्ट (फिन जोन्स), ल्यूक केज (माइक कोल्टर), और इलेक्ट्रा (एलोडी यंग) कैमियो भूमिकाओं में . मार्वल के डिफेंडर्स में नायकों द्वारा बनाया गया एवेंजर्स-शैली का गठबंधन डेयरडेविल: बॉर्न अगेन में संभावित कथा कॉलबैक और रिटर्न के द्वार खोलता है। इसके अतिरिक्त, जॉन बर्नथल के पुनीशर ने आधिकारिक वापसी की घोषणा की है। जब डेयरडेविल: बॉर्न अगेन में किंगपिन की नियति की बात आई तो डी’ओनोफ्रियो बेहद अस्पष्ट रहे, लेकिन उन्होंने डिज्नी+ श्रृंखला इको में किंगपिन के निधन के बाद कथानक कहां जा सकता है, इस पर अपने विचार साझा किए। ऐसा लगता है कि इको की चोक्टाव पैतृक मन-परिवर्तन क्षमताओं ने उसे बचपन के आघात और पीटीएसडी से ठीक होने में मदद की है, लेकिन कार्यक्रम किंगपिन की मानसिक स्थिति को अस्पष्ट छोड़ देता है। क्रेडिट के बाद दिखाए गए अनुक्रम से पता चलता है कि किंगपिन मेयर बनना चाहता है, और डेयरडेविल: बॉर्न अगेन इसे संबोधित करेगा और हेल्स किचन के प्रभाव की जांच करेगा। डी’ओनोफ्रियो की टिप्पणी है, “मेरा मानना है कि वह रूपांतरित होने के बजाय प्रबुद्ध हो गया है। माया के साथ सब कुछ होने के बाद वह निर्णय लेता है, “अगर मैं सर्वशक्तिमान बनना चाहता हूं, तो मुझे यही करना होगा।” डी’ऑनफ्रियो ने विशेष विशिष्टताओं के संबंध में पेशेवर गोपनीयता बनाए रखते हुए, डेयरडेविल: बॉर्न अगेन की निर्देशकीय टीम में जस्टिन बेन्सन और आरोन मूरहेड, लोकी और मून नाइट की रचनात्मक टीम को शामिल करने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply