मार्वल स्टूडियोज़ के निदेशकों का कहना है कि उन्होंने एमसीयू में एक्स-मेन ’97 को शामिल करने पर विचार किया है

Spread MCU News

उस युग के मार्वल एनिमेटेड यूनिवर्स के एक भाग के रूप में पुनर्जीवित, एक्स-मेन ’97 1990 के दशक का एक प्रिय कार्टून है। बहरहाल, एनिमेटेड पुनर्जन्म के दो एनिमेटरों का दावा है कि मार्वल स्टूडियोज के सीईओ केविन फीगे ने श्रृंखला को मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के श्रद्धेय कालक्रम में शामिल करने का विचार काफी सोचा था। एक्स-मेन ’97 एपिसोड 3 और 5 के निदेशक एमी योनेमुरा ने एक साक्षात्कार में कहा कि केविन फीगे ने शुरू से ही एमसीयू में एनिमेटेड पुनरुद्धार को शामिल करने पर विचार किया था। “हम जानते हैं कि केविन फीगे ने हमेशा इस सवाल पर विचार किया है कि क्या इसे एमसीयू में शामिल किया जाना चाहिए। “क्या हमें इसे एमसीयू में शामिल नहीं करना चाहिए?” उससे पूछा। यह वास्तव में काफी आगे-पीछे हुआ है, और मेरा मानना है कि हमने सही निर्णय लिया क्योंकि एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज अद्वितीय थी, और मेरा मानना है कि इसे बनाए रखने के लिए, हमें भी ऐसा ही करना होगा।

जेक कैस्टोरेना, मुख्य निदेशक और पर्यवेक्षक निर्माता, ने कहा कि वह खुश हैं कि एक्स-मेन ’97 को एमसीयू से अलग रखा गया था और उन्हें यह पसंद आया कि जनता ने एक्स-मेन पर कई मार्वल स्टूडियोज को कैसे स्वीकार किया। हम फिल्म में एक्स-मेन का पुनरुद्धार फिर से देखना शुरू कर रहे हैं, और हम इस माध्यम में एक्स-मेन के साथ न्याय कर रहे हैं, उन्होंने कहा, न केवल अपने लिए बल्कि अन्य प्रशंसकों के लिए भी। “मैं इसकी सराहना करता हूं। इसके अलावा, मेरा मानना है कि यह शानदार है कि हमारे पास विविध चीजें हो सकती हैं और वे अद्वितीय हो सकती हैं। 2019 में एक्स-मेन के अधिकार हासिल करने के बाद मार्वल स्टूडियोज ने पसंदीदा म्यूटेंट को एमसीयू में शामिल करने के लिए तेजी से कदम उठाया। पैट्रिक स्टीवर्ट के प्रोफेसर चार्ल्स जेवियर 2022 के डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस में अपनी शुरुआत करेंगे। फिर, कॉमिक्स ने इस रहस्योद्घाटन को शामिल किया कि डिज़्नी+ श्रृंखला की मुख्य पात्र सुश्री मार्वल एक उत्परिवर्ती थी, और ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर ने नमोर को इतिहास के पहले उत्परिवर्ती में से एक बना दिया। द मार्वल्स म्यूटेंट वाली सबसे हालिया एमसीयू फिल्म थी; केल्सी ग्रामर की बीस्ट और लशाना लिंच की बाइनरी में पोस्ट-क्रेडिट अनुक्रम था।

एक्स-मेन को डेडपूल और वूल्वरिन की रिलीज के साथ एमसीयू में और एकीकृत किया जाएगा, जिसमें ह्यू जैकमैन और रयान रेनॉल्ड्स शीर्षक पात्रों के रूप में हैं, जिनके फिल्म के समापन पर पवित्र समयरेखा में प्रवेश करने की उम्मीद है। बहुप्रतीक्षित डेडपूल 2 स्टैंड-अलोन सीक्वल मार्वल स्टूडियोज की लाइव-एक्शन एक्स-मेन फिल्म की शुरुआत का प्रतीक होगा। स्टूडियो अभी भी एक सच्चे एक्स-मेन पुनरुद्धार के विकास के प्रारंभिक चरण में है। एमसीयू कैनन से एक्स-मेन ’97 को बाहर करने के मार्वल स्टूडियोज के फैसले के बावजूद, एनिमेटेड रीइमेजिनिंग अभी भी बड़े मल्टीवर्स का हिस्सा प्रतीत होता है। प्रशंसकों ने देखा है कि एपिसोड 5 में, “रिमेंबर इट,” द वॉचर की छाया जेनोशा पर आक्रमण से ठीक पहले आकाश में क्षण भर के लिए दिखाई देती है। द वॉचर एक पाँच-आयामी प्राणी है जो पहली बार एनिमेटेड मार्वल स्टूडियो श्रृंखला व्हाट इफ़…? में दिखाई दिया था। यह एक ऐसा प्राणी है जो सभी वास्तविकताओं के नेक्सस से एमसीयू मल्टीवर्स को देखता है। शो के कार्यकारी निर्माता ब्रैड विंडरबाम ने एक्स-मेन ’97 में अपनी उपस्थिति से पहले एनिमेटेड पुनरुद्धार और बड़े ब्रह्मांड के बीच “कनेक्शन की संभावना” का संकेत दिया था।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply