मार्वल स्टूडियोज का नोमैड परियोजना: एक गुप्तता का पर्दा उठता है

Spread MCU News

जब आने वाली परियोजनाओं की बात आती है तो मार्वल स्टूडियोज अपनी गोपनीयता के लिए जाना जाता है। ऐसी ही एक परियोजना जो वर्षों से अटकलों का विषय रही है, वह है नोमैड परियोजना। नोमैड एक चरित्र है जिसे मार्वल कॉमिक्स में चित्रित किया गया है, जिसे मूल रूप से सबसे प्रसिद्ध कैप्टन अमेरिका स्टीव रोजर्स द्वारा चित्रित किया गया है। कॉमिक्स में, एडवर्ड फेरबेल ने भी खानाबदोश पहचान को अपनाया, लेकिन पहली बार दिखाई देने के बाद तीन मुद्दों पर उनकी हत्या कर दी गई। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि नोमैड परियोजना में क्या शामिल होगा, लेकिन प्रशंसक इस परियोजना के बारे में किसी भी खबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

लगभग तीन साल हो चुके हैं जब सबूत पहली बार सामने आए कि मार्वल स्टूडियोज एक नोमैड परियोजना विकसित कर रहा था। हालांकि, उत्पादन पर कोविड-19 के प्रभाव के कारण, परियोजना की कोई सार्वजनिक स्वीकृति नहीं मिली है। महीनों पहले “मार्वल स्टूडियोज नोमैड” के लिए कई ट्रेडमार्क दायर किए गए थे, लेकिन वे हाल ही में “मृत” के रूप में सामने आए। इससे अटकलें लगाई जाने लगीं कि खानाबदोश परियोजना को रद्द कर दिया गया है। हालाँकि, ऐसा लगता है कि परियोजना केवल ज्यादातर मृत हो सकती है, क्योंकि मार्वल स्टूडियो परियोजना के लिए ट्रेडमार्क दाखिल करना जारी रखता है।

जब मार्वल स्टूडियो आगामी परियोजनाओं को ट्रेडमार्क करता है, तो वे खिलौनों, कपड़ों और अन्य प्रकार के माल के लिए ट्रेडमार्क सहित कई अलग-अलग ट्रेडमार्क दर्ज करते हैं। हालाँकि, वे “मनोरंजन सेवाओं” के लिए एक ट्रेडमार्क भी दर्ज करते हैं, जो इंगित करता है कि वे या तो एक फिल्म या टीवी श्रृंखला विकसित कर रहे हैं। हालांकि नोमैड परियोजना के बारे में मार्वल स्टूडियो की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन तथ्य यह है कि वे इसके लिए ट्रेडमार्क दाखिल करना जारी रखते हैं, यह बताता है कि परियोजना अभी भी विकास में है। नोमैड परियोजना में क्या शामिल होगा, यह सुनिश्चित करने के लिए प्रशंसकों को आगे की खबरों का इंतजार करना होगा।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply