मुफ़्त कॉमिक बुक दिवस पर, द एक्स-मेन की पहली पोस्ट-क्राकोआ कहानी रिलीज़ हुई

Spread MCU News

मार्वल ने खुलासा किया है कि 2024 में फ्री कॉमिक बुक डे पर, एक्स-मेन क्राकोआ के बाद होने वाली कहानी में अपनी शुरुआत करेंगे। मार्वल ने एक प्रेस वक्तव्य में एक्स-मेन के हालिया दुस्साहस के परिणामों का पूर्वावलोकन किया। मार्वल के म्यूटेंट अब “फ़ॉल ऑफ़ एक्स” कहानी के कारण अपने सबसे बुरे दौर से गुज़र रहे हैं, जिसने उनके कई जीवन को गंभीर रूप से नुकसान पहुँचाया है। उत्परिवर्ती टीम के कई मुख्य आधारों को साजिश में ऑर्किस के हाथों दुर्भाग्यपूर्ण अंत मिला है, जबकि कई अन्य तितर-बितर हो गए हैं और तत्काल अपने विरोधियों के खिलाफ स्थिति को मोड़ने के लिए एक विधि की तलाश कर रहे हैं।

अपने सबसे मूल्यवान संसाधनों में से एक को खोने के बाद म्यूटेंट का भविष्य अनिश्चित था – पुनरुत्थान प्रोटोकॉल, जो गारंटी देता था कि म्यूटेंट को जीवन में वापस लाया जा सकता है। फिर भी, मार्वल का नवीनतम रहस्योद्घाटन आशावाद प्रदान करता है कि एक्स-मेन अंततः अपने निम्नतम बिंदु से आगे बढ़ जाएगा। मार्वल ने ब्लड हंट/एक्स-मेन का वर्णन इस प्रकार किया है: “एक लंबी रात आ गई है! जेड मैके की अगली कहानी का पहला स्वाद चखें, जिसमें मार्वल यूनिवर्स के पिशाच छाया से बाहर आएंगे और पूरे विश्व को अंधेरे में डूबा देंगे। ब्लड हंट, जिसमें एवेंजर्स, मून नाइट, डॉक्टर स्ट्रेंज और निश्चित रूप से, पॉप संस्कृति के सबसे प्रसिद्ध पिशाच शिकारी, ब्लेड शामिल हैं, का मार्वल यूनिवर्स पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने की उम्मीद है।

हालाँकि इस मुद्दे के लिए आधिकारिक अनुरोध स्पष्ट रूप से नहीं बताता है कि एक्स-मेन ब्लड हंट में भाग ले रहे हैं, लेकिन यह बताता है कि जुबली, जिसकी हाल ही में हेलफ़ायर गाला में “फ़ॉल ऑफ़ एक्स” की शुरुआत में कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी। पीछे। यद्यपि एक पिशाच के रूप में जुबली की पृष्ठभूमि और घटना की पिशाच प्रकृति अन्य तरीकों से उसके पुनर्जन्म को पूरी तरह से प्रशंसनीय बनाती है, यह एक्स-मेन के पुनरुत्थान प्रोटोकॉल के पुन: प्रकट होने का संकेत दे सकता है। यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि पुस्तक के कवर आर्ट पर एक भी एक्स-मेन सदस्य दिखाई नहीं देता है, जो दर्शाता है कि उनमें से कोई भी अपने निरंतर संघर्ष में ऑर्किस का शिकार होने से सुरक्षित नहीं है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply