एक्स-मेन के लेखक ने अनकही वूल्वरिन कहानी का खुलासा किया

Spread MCU News

एक्स-मेन के प्रसिद्ध लेखक क्रिस क्लेरमोंट वापस आ रहे हैं। अब, वूल्वरिन की सबसे पहचानने योग्य अवधियों में से एक के ढीले सिरे को बंद करने के लिए। मार्वल कॉमिक्स के अनुसार, वूल्वरिन: डीप कट, जो 3 जुलाई को प्रकाशन के लिए निर्धारित है, का निर्देशन क्लेयरमोंट और चित्रकार एडगर सालाजार द्वारा किया जाएगा। यह शो एक्स-मेन के पसंदीदा आउटबैक युग के दौरान वूल्वरिन के अतीत के रिक्त स्थान को भर देगा, जब उत्परिवर्ती नायकों का समूह ऑस्ट्रेलियाई आउटबैक में रहता था और काम करता था। वूल्वरिन अनकैनी एक्स-मेन #246-251 में मौजूद नहीं था, उसने एकल साहसिक कार्यों की एक श्रृंखला शुरू की थी, जो ज्यादातर उसकी अपनी पुस्तक में दर्ज की गई थी।

मार्वल कॉमिक्स के संपादक मार्क बैसो ने खुलासा किया कि डीप कट अंततः एक कदम पीछे हटेगा और वूल्वरिन के उन पहलुओं को उजागर करेगा जो अंक 251 में उसकी वापसी से पहले प्रदर्शित करने के लिए या तो बहुत छोटे थे या बहुत भीड़भाड़ वाले थे, हर तरह से शीर्षक के अनुरूप! आप आश्वस्त हो सकते हैं कि इस श्रृंखला में आपको पूरा रोमांच मिलेगा, भले ही आपको पता न हो कि वे कहानियाँ क्या थीं। बैसो ने आगे कहा कि यहां की कहानी पूरी तरह से अपने दम पर खड़ी होगी। क्लेयरमोंट और सालाज़ार की “रेट्रो पिक” कहानियों की श्रृंखला में सबसे हालिया कहानी वूल्वरिन: डीप कट है, जिसमें निरंतर वूल्वरिन: मैड्रिपुर नाइट्स भी शामिल है। बाद की श्रृंखला में, वूल्वरिन के बाद एक समूह आता है जिसमें ब्लैक विडो, साइक्लॉक, कैप्टन अमेरिका और जुबली शामिल हैं। वूल्वरिन: मैड्रिपुर नाइट्स की घटनाएँ उस समय के दौरान घटित होती हैं जब शीर्षक चरित्र मैड्रिपुर में “पैच” के रूप में संचालित होता था, एक ऐसा व्यक्तित्व जिसे उन्होंने पहली बार क्लेयरमोंट और कलाकार जॉन बुस्सेमा की कहानी “सेव द टाइगर” में ग्रहण किया था, जो पहली बार मार्वल कॉमिक्स में दिखाई दिया था। 1988 में #1 प्रस्तुत किया गया।

1975 में एक्स-मेन #94 से शुरुआत करते हुए, क्लेरमोंट ने एक्स-मेन कॉमिक का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया। वह 1991 तक श्रृंखला लिखना जारी रखेंगे। हॉक, एंजेल, सनफायर, आइसमैन और पोलारिस सहित टीम के कई सदस्यों ने विशेष रूप से एक्स-मेन #94 में टीम छोड़ दी। इसके बाद के वर्षों में क्लेरमोंट ने अन्य क्लासिक कथानकों की देखरेख की और एम्मा फ्रॉस्ट, साइफर और साइक्लॉक सहित तुरंत पहचाने जाने योग्य कई पात्रों को जन्म दिया।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply