एक्स-मेन फेम्के जानसेन के स्टार ने जीन ग्रे की संभावित वापसी की रिपोर्टों को संबोधित किया

Spread MCU News

21वीं सेंचुरी फॉक्स की कई एक्स-मेन फिल्मों में, फेम्के जानसेन ने जीन ग्रे की भूमिका निभाई; फिर भी, उसने कभी भी इस किरदार को इतनी बार निभाने की उम्मीद नहीं की थी। अब जब डिज़्नी ने एक्स-मेन सीरीज़ बंद कर दी है, तो फ़ीनिक्स एक बार फिर उभर सकता है। जैनसेन ने एक साक्षात्कार में एक्स-मेन फ्रैंचाइज़ के साथ अपनी पिछली भागीदारी और अपनी संभावित वापसी के बारे में बात की। “मुझे यकीन नहीं है। उसने टिप्पणी की, “मेरा मतलब है, मुझे जीन ग्रे के रूप में मरने के बाद वापस आने की उम्मीद नहीं थी।” “मैंने डेज़ ऑफ़ फ़्यूचर पास्ट और द वूल्वरिन के साथ-साथ एक्स-मेन: द लास्ट स्टैंड (2006) में फ़ीनिक्स के रूप में फ्लैशबैक दृश्यों में फिर से उपस्थिति दर्ज की। वे सभी अप्रत्याशित आश्चर्य थे जिन्हें मैंने कभी आते नहीं देखा। मैं डेडपूल और वूल्वरिन के बारे में निश्चित नहीं हूं। हालाँकि मुझे इसमें संदेह है, आप कभी नहीं जान पाते। 2000 की फिल्म एक्स-मेन में, जैनसेन ने पहली बार जीन ग्रे की भूमिका निभाई। वूल्वरिन के रूप में ह्यू जैकमैन ने प्रोफेसर चार्ल्स जेवियर के रूप में सर पैट्रिक स्टीवर्ट, मैग्नेटो के रूप में सर इयान मैककेलेन, स्कॉट समर्स/साइक्लोप्स के रूप में जेम्स मार्सडेन, स्टॉर्म के रूप में हैले बेरी, दुष्ट के रूप में अन्ना पक्विन, मिस्टिक के रूप में रेबेका रोमिज़न और शॉन एशमोर के साथ फीचर डेब्यू किया। हिममानव। इसे आज के व्यापक सुपरहीरो उन्माद के अग्रदूतों में से एक के रूप में देखा जाता है, जिसने मार्वल कॉमिक्स की सबसे पहचानने योग्य सुपरहीरो टीमों में से एक को आम जनता के लिए सफलतापूर्वक पुनः प्रस्तुत किया है।

जैनसेन ने 2003 में रिलीज़ हुए X2 सीक्वल में जीन ग्रे के रूप में अपनी दूसरी उपस्थिति दर्ज की। फिल्म में, ब्रायन कॉक्स के जानलेवा चरित्र जनरल स्ट्राइकर ने सभी म्यूटेंट को खत्म करने के लिए, प्रोफेसर ज़ेवियर के समान एक उपकरण, अपना सेरेब्रो बनाने का प्रयास किया। फिल्म के अंत में, जीन ग्रे अपनी प्रतिभा का उपयोग करके उत्परिवर्ती जाति को बचाने के लिए अपना जीवन बलिदान कर देती है। वह अल्कली झील में बढ़ते पानी को रोकने के लिए टेलीकिनेसिस का उपयोग करती है, जिससे एक्स-मेन को आसन्न बाढ़ से बचाया जा सके। हालाँकि, वह फीनिक्स फोर्स की झिलमिलाती ऊर्जा में डूबी हुई है, और उसकी शक्ति उसे भस्म कर देती है। प्रशंसक रोमांचित थे और अगली किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। जैनसेन ने 2006 में एक्स-मेन: लास्ट स्टैंड में फीनिक्स के रूप में वापसी की। कॉमिक्स में, जीन को क्रूर और विनाशकारी ब्रह्मांडीय फीनिक्स फोर्स द्वारा डार्क फीनिक्स में बदल दिया गया है। लेकिन फिल्मों में, फीनिक्स जीन का दूसरा व्यक्तित्व है, जो उसकी छिपी हुई मानसिक शक्तियों से पैदा हुआ है, जिसे जेवियर ने खोजने के बाद छुपाया था। X2 में, उसने खुद से आगे निकल कर फीनिक्स को जाने दिया। ह्यू जैकमैन के चरित्र वूल्वरिन को दुनिया को बचाने के लिए जीन ग्रे को मारना पड़ा क्योंकि वह मानवता और उत्परिवर्ती दोनों के लिए खतरा पैदा करने लगी थी। डच अभिनेत्री के दो और कैमियो थे: एक्स-मेन: डेज़ ऑफ़ फ़्यूचर पास्ट के टाइम-ट्रैवलिंग दृश्य में और द वूल्वरिन की याद में।

शायद जैनसेन अगली एक्स-मेन फिल्म में वापसी करेंगे। मार्सडेन ने फिर से साइक्लोप्स खेलने की इच्छा व्यक्त की है। वह डेज़ ऑफ़ फ़्यूचर पास्ट में चरित्र में लौट आए। डेडपूल एंड वूल्वरिन, जिसमें करन सोनी फ़िल्म में डोपिंदर की भूमिका निभा रहे हैं, आश्चर्य से भरपूर होने की उम्मीद है। एक इंटरव्यू में सोनी ने कहा, ”मान लीजिये, बहुत सारे लोगों ने लंदन की यात्रा की।” जैनसेन अब मोरित्ज़ मोहर की पशुवत और रक्तरंजित एक्शन फिल्म बॉय किल्स वर्ल्ड में अभिनय कर रहे हैं। बिल स्कार्सगार्ड ने बॉय का किरदार निभाया है, जो एक बहरा लड़का है जो अपने परिवार के मारे जाने के बाद प्रतिशोध चाहता है। फिल्म में ऐसे एक्शन दृश्य शामिल हैं जो रोमांचकारी और ऊर्जावान हैं, जो वास्तविक जीवन के कई मार्शल आर्ट रूपों से प्रेरणा लेते हैं। जैनसेन ने हिल्डा वान डेर कोय का किरदार निभाया है, जो फिल्म की प्रतिपक्षी और एक बेईमान संगठन के प्रमुख हैं, जिन्होंने बॉय के परिवार को मार डाला।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply