एक्स-मेन ’97 की कॉमिक वापसी 1990 के दशक के अब तक के सबसे खलनायक के साथ जारी है।

Spread MCU News

एक्स-मेन ’97 स्टीव फॉक्स द्वारा लिखा गया है, साल्वा एस्पिन द्वारा सचित्र, मैट मिल्ला द्वारा रंगीन और जो सबिनो द्वारा लिखा गया है। यह वहीं से शुरू होता है जहां पहला अंक खत्म हुआ था, जिसमें एक्स-मेन ने रहस्यमय नॉटी बॉयज़ के हमले से डैज़लर कॉन्सर्ट को बचाया था। उन्हें इस बात का एहसास नहीं है कि रहस्यमय मिस्टर सिनिस्टर उन पर हमलों की साजिश रच रहा है, जिसमें इस मुद्दे पर सिएना ब्लेज़ का हमला भी शामिल है, जो 1990 के दशक के अब तक के सबसे खलनायकों में से एक है!

सिएना ब्लेज़, जिसे 1993 के एक्स-मेन: अनलिमिटेड #1 में पेश किया गया था, एक शक्तिशाली युवा उत्परिवर्ती थी जिसने 1990 के दशक के फैशन को अपनाया। वह द अपस्टार्ट्स नामक खलनायक समूह की सदस्य थी, जो युवा, “हिप” म्यूटेंट का एक समूह था, जो एक प्रतियोगिता में एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते थे, जिसमें आप एक्स-मेन पर हमला करके अंक जीत सकते थे। बाद में उसे अल्ट्रावर्स में ले जाया गया और वह निर्वासितों के नाम से जाने जाने वाले वीर दल में शामिल हो गई। मार्वल यूनिवर्स में लौटने के बाद उनकी ऑफ-पैनल हत्या कर दी गई थी, लेकिन तब से उन्हें पुनर्जीवित कर दिया गया है, हालांकि इतनी बड़ी वापसी के बाद उनका कोई हाई प्रोफाइल नहीं रहा है।

पूर्वावलोकन पृष्ठों में, मिस्टर सिनिस्टर क्रोधित हो जाते हैं जब वह एक्स-मेन द्वारा अपने गुर्गों, नेस्टी बॉयज़ को नष्ट करने की समाचार कहानियाँ देखते हैं। फिर वह अपने नए हमलावरों, सिनिस्टर सेवन (जिसे कॉमिक्स में द मारौडर्स के नाम से भी जाना जाता है) को संबोधित करता है। हम एक्स-मेन को नेस्टी बॉयज़ को हराने के बाद घर की ओर उड़ते हुए देखते हैं (और बाद में डैज़लर कॉन्सर्ट में मस्ती करते हुए), जब उनके विमान पर अप्रत्याशित रूप से हमला होता है। नियंत्रण विफल हो जाता है, और जुबली हंसती है कि उसे विमान को चलाने की अनुमति दी जानी चाहिए क्योंकि अब विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना है। दूसरी ओर, दुष्ट, एक्स-मेन को यह पता लगाने के लिए समय पर विमान को उतारने में कामयाब हो जाता है कि इसे किसने गिराया: सिएना ब्लेज़! मनोरंजक रूप से, ब्लेज़ ने एक्स-मेन अनलिमिटेड #1 में अपनी शुरुआत की, जिसमें साइक्लोप्स, स्टॉर्म और प्रोफेसर एक्स ले जा रहे एक एक्स-जेट को मार गिराया। हम देखेंगे कि एक्स-मेन अगले सप्ताह 1990 के दशक के इस खलनायक को कैसे संभालते हैं, जब एक्स-मेन ’97 #2 रिलीज़ हो गया है (और हम संभवतः सैब्रेटूथ सहित सिनिस्टर सेवन को एक्स-मेन पर हमला करते हुए भी देखेंगे, जिसमें सेब्रेटूथ/वूल्वरिन की लड़ाई होने की संभावना है)।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply