एक्स-मेन ’97 ईपी में मार्वल की अन्य नब्बे के दशक की श्रृंखला से क्रॉसओवर कैमियो के संकेत

Spread MCU News

वर्तमान और आगामी मार्वल स्टूडियो एनिमेटेड कार्यक्रमों के एक वरिष्ठ निर्माता ने अनुमान लगाया कि एक्स-मेन ’97 वह चिंगारी होगी जो मिसफिट म्यूटेंट को बड़े एमसीयू में लॉन्च करेगी। पहली एवेंजर्स फिल्म आने के बाद से, मार्वल प्रशंसक मांग कर रहे हैं कि एक्स-मेन एमसीयू में शामिल हों। इसका पहला सबूत द मार्वल्स के पोस्ट-क्रेडिट सीक्वेंस के दौरान दर्शकों को दिखाया गया, जहां 20वीं सेंचुरी फॉक्स की दो एक्स-मेन फिल्मों के केल्सी ग्रामर बीस्ट ने उपस्थिति दर्ज कराई। मार्वल अब म्यूटेंट को एमसीयू में पूरी तरह से एकीकृत करने के लिए तैयार है क्योंकि एक्स-मेन एक बार फिर उनके संरक्षण में हैं। मार्वल स्टूडियोज एक कदम आगे बढ़ता है और एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज के दर्शकों की पुरानी यादों का फायदा उठाते हुए कहानी को वहीं जारी रखता है जहां एक्स-मेन ’97 खत्म हुआ था। कार्यकारी निर्माता ब्रैड विंडरबाम ने एक साक्षात्कार में कहा कि शो की महत्वाकांक्षाओं में अन्य मार्वल संपत्तियों के साथ क्रॉसओवर शामिल हैं।

इस सवाल के जवाब में कि क्या मूल एनिमेटेड श्रृंखला के क्रॉसओवर आर्क और पात्र एक्स-मेन ’97 में दिखाई दे सकते हैं, विंडरबाम ने कहा कि निस्संदेह इस पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा, “हमारे पास ड्रू रिवर नाम का एक महान कार्यकारी है जो हमारे लिए काम करता है, जो समयरेखा की निरंतरता का प्रबंधन करता है।” “और यह कहने की जरूरत नहीं है कि कई समयसीमाओं का पालन करना और मल्टीवर्स ड्रामा में प्रवेश करना इसे और अधिक कठिन बना देता है। ’97 बिना कुछ दिए, पहले शो की आनंददायक उपस्थिति की परंपरा को जारी रखता है। विंडरबाम ने कोई विवरण नहीं दिया, लेकिन एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज में डॉक्टर स्ट्रेंज, कैरोल डैनवर्स, निक फ्यूरी, वॉर मशीन और अन्य एमसीयू पात्रों के क्षणभंगुर कैमियो को देखते हुए, निश्चित रूप से एक्स-मेन जैसी किसी चीज़ के बारे में आशावाद का कारण है। ’97.

विंडरबाम के अनुसार, एक्स-मेन ’97 और अन्य 1990 के दशक की मार्वल एनिमेटेड श्रृंखला के बीच क्रॉसओवर हो सकते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि एक्स-मेन ’97, मूल श्रृंखला, और अन्य समसामयिक ’90 के दशक के शो जो कभी-कभी एक्स-मेन के साथ ओवरलैप होते हैं, वे सभी 1990 के दशक के युग के अंतर्गत आते हैं। “क्षमता हमेशा मौजूद रहती है।” हालाँकि, यह इस विचार को खारिज नहीं करता है कि कार्यक्रम आधुनिक एमसीयू कथाओं को प्रभावित कर सकता है; मार्वल स्टूडियोज़ ने पहले मल्टीवर्स स्टोरीलाइन और एनिमेटेड सीरीज़ व्हाट इफ़.. के साथ अज्ञात क्षेत्र में काम किया है। यह संभव है कि विंडरबाम ने अन्य मार्वल पात्रों के साथ क्रॉसओवर की स्थिति में एक्स-मेन ’97 म्यूटेंट की उपस्थिति के संभावित स्थान पर संकेत दिया हो। इसके अतिरिक्त, उन्होंने उल्लेख किया कि ब्रायन एंड्रयूज, जो शुरू से ही शामिल रहे हैं, व्हाट इफ़… के तीसरे सीज़न के लिए प्रयास कर रहे हैं? बिना कुछ बताए, यही वह बिंदु है जहां एनिमेटेड प्रस्तुतियां क्रॉसओवर सामग्री की तरह लगने लगती हैं। हालाँकि विंडरबाम ने मुख्य एमसीयू कथानक को तोड़ने के किसी भी इरादे का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह बहुत कम संभावना नहीं होगी अगर डेडपूल और वूल्वरिन की पागलपन भरी अफवाहें सच साबित हुईं।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply