मार्वल स्टूडियो ने तीसरे सीज़न के लिए एक्स-मेन ’97 पर हस्ताक्षर किए

Spread MCU News

निर्माता ब्रैड विंडरबाम के अनुसार, कार्टून मूल एक्स-मेन ’97 के प्रशंसक कम से कम दो और सीज़न के लिए अगली कड़ी की उम्मीद कर सकते हैं। यह खबर कि एक्स-मेन ’97 तीसरे सीज़न के लिए वापस आएगा, प्रशंसकों को जश्न मनाने का कारण देता है। मार्वल स्टूडियोज़ के निर्माता ब्रैड विंडरबाम ने भी एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि सीज़न 3 पहले से ही विकास में है, सीज़न 2 का निर्माण योजना के अनुसार आगे बढ़ रहा है। मार्वल की व्हाट इफ़…? के बाद, जिसके इस साल के अंत में या 2025 में लौटने की उम्मीद है, एक्स-मेन ’97 अब तीन सीज़न वाली दूसरी मार्वल स्टूडियो सीरीज़ है। विंडरबाम के अनुसार, एक्स-मेन ’97 पूरी श्रृंखला में मूल श्रृंखला के प्रति सच्चा रहेगा, भले ही यह उन कहानियों पर प्रकाश डालता है जो कॉमिक पुस्तकों से परे हैं। इसके अलावा, उन्होंने पूर्व श्रोता ब्यू डेमायो के प्रति आभार व्यक्त किया, जिन्होंने परियोजना से हटने से पहले स्पष्ट रूप से सीज़न 2 लिखना पूरा कर लिया था।

विंडरबाम ने कहा, “मूल श्रृंखला की तरह, जो क्रिस क्लेरमोंट के काम से बहुत अधिक तैयार की गई थी, हम इसे जारी रख रहे हैं।” “1970 के दशक के अंत, 1970 के दशक के मध्य और 1990 के दशक की शुरुआत ऐसे युग हैं जिन्हें हम देख रहे हैं। हम 1990 के दशक में थोड़ा आगे बढ़ते हैं, लगभग ग्रांट मॉरिसन तक पहुंचते हैं, जब हम क्रिस क्लेरमोंट सैंडबॉक्स में खेलना बंद कर देते हैं। हालाँकि, यह निर्विवाद रूप से उपन्यासों की कहानियों पर आधारित है, बिल्कुल मूल श्रृंखला की तरह। प्रसिद्ध हास्य पुस्तक लेखक क्लेरमोंट और मॉरिसन ने क्रमशः अनकैनी एक्स-मेन और न्यू एक्स-मेन के लिए कहानियाँ बनाईं। विंडरबाम ने प्रमाणित किया कि कार्यक्रम के लिए बनाए गए कथानक सीधे कॉमिक पुस्तकों से लिए गए थे।

उन्होंने आगे कहा, “90 के दशक के सैंडबॉक्स में रहने में सक्षम होना वास्तव में एक तरह से मुक्तिदायक था।” “इसने हमें स्थानों का पता लगाने, अत्यधिक पुनरावृत्त होने और बहुत सी चीजें हासिल करने का मौका दिया जो हम नहीं कर सकते थे यदि हम एमसीयू से अधिक निकटता से जुड़े होते, जैसे मार्वल की व्हाट इफ…? मार्वल स्टूडियोज़ में स्ट्रीमिंग, टेलीविज़न और एनीमेशन के प्रमुख की भूमिका निभाने से पहले, विंडरबाम ने व्हाट इफ़… के एपिसोड लिखे थे? उन्होंने दावा किया कि शो की प्रसिद्ध एमसीयू कहानियों की रीटेलिंग ने कॉमिक्स की भावना को बनाए रखा। मार्वल जॉम्बीज़, एक एनिमेटेड स्पिनऑफ़ श्रृंखला, जिसमें स्टॉर्म और वूल्वरिन सहित एक्स-मेन कॉमिक बुक पात्रों ने अभिनय किया था, के प्रीमियर की तारीख भी डिज़्नी+ के लिए निर्धारित की गई है। दर्शकों ने एक्स-मेन ’97 की अत्यधिक प्रशंसा की है, विशेषकर एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज के प्रशंसकों ने। जबकि दोनों एपिसोड का एनीमेशन और टोन 1990 के दशक की याद दिलाता है, एक्स-मेन ’97 अपने सम्मोहक चल रहे कथानक के कारण उत्कृष्ट है। केबल के अतीत में गहराई से जाने के अलावा, सबसे हालिया एपिसोड स्टॉर्म और फोर्ज के बीच संभावित रोमांस के संकेत के साथ समाप्त हुआ, क्या कार्यक्रम को पात्रों की कॉमिक बुक आर्क को दोहराने का निर्णय लेना चाहिए।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply